हवाई सेवा शुरु : देहरादून आने वाले सभी यात्रियों को होटल में किया जाएगा क्वारंटीन

देहरादून : कोरोना आपदा के कारण उत्तराखण्ड सहित देश में हवाई सेवा भी प्रतिबंधित कर दी गयी थी। लेकिन 2 माह के इन्तजार के बाद आज घरेलू उड़ान की स्वीकृति भारत सरकार ने उड्डयन मंत्रालय को दी तो उत्तराखंड के सबसे बड़े एयरपोर्ट देहरादून हवाई अड्डे पर पर विमान सेवा शुरु होने से यात्रियों के साथ एयरपोर्ट से जुड़े सभी लोगों ने सरकार का आभार जताया।

पहली उड़ान सुबह 7 बजे दिल्ली से 3 यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट पर पहुंची

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये आने वाले सभी एयर यात्रियों को होटल मे क्वारनटीन किया जा रहा है। देहरादून हवाई अड्डे पर आज 3 विमान कम्पनियों के विमानों ने उड़ान भरी। दिल्ली मुम्बई और पन्त नगर के लिये एयर इंडिया, इंडिगो स्पाई जेट के विमान यात्रियों को लेकर आये और गये। आज पूरे दिन में 5 सेवा ही संचालित की जा रही है। पहली उड़ान सुबह 7 बजे दिल्ली से 3 यात्रियों को लेकर एयरपोर्ट पर पहुंची तो इस विमान के सभी 3 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। उसके बाद यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया गया।

वहीं विमान से जाने वाले यात्रियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग कर ही उन्हे एयरपोर्ट के भीतर प्रवेश दिया गया। जौलीग्रांट हवाई अड्डे के निदेशक डी के गौतम ने बताया की 2 माह बाद एयरपोर्ट की गतिविधियां संचालित होने से हर कोई उत्साहित हैं और कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये सघन जांच के साथ सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा जा रहा है। सभी व्यवस्थायें देखने के लिये एसडीएम डोईवाला लक्ष्मीराज मौके पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here