टिहरी और चमोली में 29 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

चमोली – एक बार फिर से उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली. एक बार फिर से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला और ठंड में बढ़ोतरी हुई. देर रात देहरादून समेत कई जिलों में बारिश हुई जिसका दौर कई जिलों में अभी भी जारी है। वहीं मौसम विभाग ने 29 जनवरी को भी कई जिलों में बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। जिसको देखते हुए चमोली और टिहरी डीएम ने 29 जनवरी को सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

29 जनवरी को नैनीताल में बंद रहेंगे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

वहीं बता दें कि चमोली-टिहरी के साथ उत्तरकाशी और नैनीताल डीएम ने जिले में 29 जनवरी को एक का अवकाश घोषित किया है। जारी निर्देश के अनुसार मौसम अलर्ट को देखते हुए 29 जनवरी को उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, नैनीताल जिले में कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूल और आगनबाडी केंद्र बंद करने के निर्देश गए हैं।

बता दें कि देहरादून समेत कई मैदानी औऱ पहाड़ी जिलों में बारिश का दौर रात से ही जारी है. बारिश के साथ शीतलहर भी चली है जिससे एक बार फिर से मौसम ठंडा हो गया है. मौसम विभाग ने 28 और 29 जनवरी को कई जिलो में भारी बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका जताई है। वहीं साथ ही मौसम विभाग ने कई जिले में ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है जिसके चलते कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है। देहरादून में बारिश जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों समेत 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है वहीं नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here