देहरादून : हवा हवाई साबित हुआ सरकार का आदेश, रात भर फोड़े गए पटाखे, जहरीली हुई हवा

देहरादून : बीते दिन यानी की दिवाली के दिन सरकार के आदेश हवा हवाई साबित हुआ। लोगों ने जमकर बड़े बड़े बम फोड़े। बात करें देहरादून की तो देहरादून में आसमान में धुंध छा गए। पटाखों के धुएं के कारण हवा जहरीली हो गई। देहरादून समेत 6 शहरों में पटाखें फो़ड़ने की अनुमति 8 से 10 बजे तक थी लेकिन लोग रात भर पटाखे फोड़ते रहे। रात 2 बजे तक पटाखे फोड़ने की आवाजें आती रही। पटाखों पर बैन और ग्रीन दिवाली के लिए सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी जमकर पटाखे फोड़े गए। इसके साथ ही देश के बाकी शहरों में भी दिवाली पर खूब पटाखे चले। कुछ जगह लोगों ने बच्चों को पटाखों से जरूर दूर रखा, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या गिनी-चुनी ही रही।

देहरादून में लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े। देहरादून में दिवाली के दिन आसमान में धुंध छा गई। प्रदूषण बढ़ने से वायु गुणवत्ता भी खराब स्तर पर पहुंच गई। हवा और जहरीली हो गई। दिल्ली जैसे बड़े शहरों का हाल और बुरा है। सरकार का आदेश हवा हवाई साबित हुआ। पुलिस भी कम नजर आई। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई थी लेकिन कहीं भी पुलिस कार्रवाई करती नहीं दिखी।

एक दो जगह पुलिस गश्त करती दिखी। लोग रात भर पटाखे फोड़ते दिखे लेकिन कहीं भी पुलिस कार्रवाई करती नहीं दिखी। एक दो जगह पुलिस ने कार्रवाई की लेकिन बाकी जगह सब हवा हवाई हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here