कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने इसलिए दिए पंत नगर विवि सहायक लेखाकार परीक्षा को निरस्त करने के आदेश !

देहरादून- 
साल 2017 की जुलाई में  पंत नगर कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन ने 93 सहायक लेखाकार के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराई थी। लेकिन कई अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए टंकण परीक्षा में भारी गड़बड़ी की शिकायत की।
जिस पर सूबे के तेज-तर्रार माने जाने वाले कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने मामले की उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए और उधमसिंहनगर के सीडीओ आलोक कुमार पांडेय को मामले की जांच सौंप दी। जांच के दौरान पता चला कि वाकई में अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी की जो शिकायत दर्ज करवाई थी वो सही है।
मुख्य विकास अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी जिस पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने परीक्षा को निरस्त करने के आदेश दे दिया। जांच रिपोर्ट आने के बाद  कृषिमंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है ये जांच के बाद साबित हो गया है। लिहाजा परीक्षा रद्द की जाती है जबकि जो अधिकारी इस अनियमितता में शमिल रहे उनके खिलाफ सरकार एक्शन लेगी।
दिलचस्प बात ये है कि 23 जुलाई 2017 को हुई सहायक लेखाकार परीक्षा में गड़बड़ी की जांच पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने स्तर पर करते हुए परीक्षा को क्लीन चिट दे दी थी। हालांकि विश्वविद्यालय स्तर पर जांच से असंतुष्ट अभ्यर्थियों ने कृषि मंत्री से शिकायत की तब जाकर ये पोल खुली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here