उत्तराखंड में आफत की बर्फबारी, 300 गांवों से संपर्क कटा, 80 रास्ते बंद

देहरादून : बर्फबारी के कारण जहां सैलानियों और व्यापारियों के चेहरे खिले तो वहीं पर्वतीय इलाकों के लोगों के लिए ये बर्फबारी आफत लेकर आई. उत्तराखंड में बीते दिन हुई बर्फबारी से 300 से ज्यादा गांव के लिए प्रभावित हुए, क्योंकि बर्फबारी के कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गई औऱ संचार सेवा बाधित हो गई.

जानकारी मिली है कि बर्फबारी से उत्तराखंड में 440 गांवों में बिजली आपूर्ति अभी तक ठप है। भारी बर्फबारी के बाद बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और पिथौरागढ़ हाईवे के अलावा 80 से अधिक संपर्क मार्ग भी बंद हैं जिनको 70 जेसीबी की मदद से खोला जा रहा है. लोग फंसे पड़े हैं.

वहीं बात करें रविवार की तो रविवार चटख धूप खिली. लोगों को ठंड से राहत मिलीहै. लेकिन पर्वतीय इलाकों के लोगों को राहत नहीं मिली अभी भी चमोली में 135, उत्तरकाशी में 35 और देहरादून जिले के चकराता क्षेत्र में 30 से ज्यादा गांव बर्फबारी के कारण जिला मुख्यालयों से कटे हुए हैं। टिहरी, पौड़ी और रुद्रप्रयाग में भी करीब 40 गांवों के लोग प्रभावित हैं।

वहीं राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन इस दौरान शीतलहर चल सकती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here