राष्ट्र ऋषि बनने के बाद पीएम मोदी ने की बाबा रामदेव की जमकर तारीफ

हरिद्वार- पीएम मोदी ने हरिद्वार में बाबा रामदेव के साम्राज्य पतंजलि योग पीठ में आज आयुर्वेदिक शोध संस्थान का शुभारंभ किया। उसके बाद बाबा रामदेव ने पीएम मोदी को महामानव बताते हुए राष्ट्र ऋषि की उपाधि से सम्मानित किया।

राष्ट्र ऋषि बनने से गदगद पीएम ने भी अपने संबोधन में बाबा रामदेव की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण भारत माता के गौरव को बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज बाबा रामदेव से भारत के आम नागरिक में स्वाभिमान का भाव पैदा किया है। बाबा ने भारत के खोए सम्मान को पुनर्जीवित करते हुए भारत को एक बार फिर से योगगुरू के रूप मे स्थापित किया है। आज निरोगी काया की हसरत के लिए योग की गूंज सात समुंद्र पार भी सुनाई दे रही है। बाबा ने योग को आंदोलन बना दिया है।

वही पीएम मोदी ने कहा आचार्य बालकृष्ण ने जड़ी-बूटियों को फिर वहीं सम्मान दिला दिया है जो रामायण युग में था। अपने संबोधन में पीएम ने बाबा रामदेव की जीवन शैली का जिक्र करते हुए कहा कि आप से मुझे भी राष्ट्र के लिए जीने की प्रेरणा मिलती है। इस मौके पर पीएम ने जड़ी-बूटियों से संबन्धित एक इनसाइक्लोपीडिया का भी विमोचन किया।

उन्होंने बाबा को शुभकामाना देते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है पतंजलि का आयुर्वेद रिसर्च इंस्टीट्यूट जरूरतमंदों की भरपूर सेवा करेगा और जड़ी-बूटी के प्रति और विश्वास बढ़ाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here