उत्तराखंड से बड़ी खबर : लोगों को मिलने वाली है बड़ी राहत, पहले चरण के लिए ये योजना

uttrakhand bus

 

देहरादून : कोरोना के कारण पिछले सात माह से बंद रोडवेज की सेवाएं फिर से पटरी पर उतरने लगी हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम की दिल्ली को छोड़कर अन्य सभी पड़ोसी राज्यों में बस सेवाएं शुरू कर चुका है। हालांकि राज्य के भीतर बस सेवा शुरू नहीं हुई थी। लेकिन, अब राज्य के भीतर भी स्थानीय मार्गों पर बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। पहले चरण में 76 छोटी अनुबंधित बसें चलेंगी।

परिवहन निगम मुख्यालय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि जेएनएनयूआरएम डिपो देहरादून, ऋषिकेश डिपो, हरिद्वार डिपो, जेएनएनयूआरएम हरिद्वार, रुद्रपुर, हल्द्वानी और रामनगर डिपो में छोटी अनुबंधित बस सेवा शुरू की जाए। देहरादून डिपो से देहरादून-ऋषिकेश, देहरादून-हरिद्वार और देहरादून-रुड़की मार्गों पर 10-10 बसें। ऋषिकेश डिपो से ऋषिकेश-देहरादून मार्ग पर छह, हरिद्वार डिपो से हरिद्वार-सहारनपुर मार्ग पर चार, हरिद्वार-देहरादून मार्ग पर एक बस सेवा शुरू की जा रही है ।

इसके अलावा जेएनएनयूआरएम हरिद्वार से हरिद्वार-लक्सर-देहरादून मार्ग पर 15, रुद्रपुर डिपो में रुद्रपुर-टनकपुर-काशीपुर मार्ग पर सात, रुद्रपुर-हल्द्वानी-काशीपुर मार्ग में 10, हल्द्वानी डिपो से हल्द्वानी-चोरगलिया-टनकपुर मार्ग पर दो और रामनगर डिपो से रामनगर-हल्द्वानी-रामनगर मार्ग पर एक बस शुरू की जा रही है। बसों का संचालन कोविड-19 के तहत जारी गाइडलाइन के अनुसार किया जाएगा। बसों को भेजने से पहले प्रत्येक बस को सैनिटाइज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here