अभिमन्यु एकेडमी के मालिक के घर हुई लूट का मामला : ज्वैलरी खरीदने वाला गिरफ्तार

देहरादून : बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के पिता और अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन की कोठी में हुई लाखों की डकैती का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। गिरोह के सरगना और बीएसएफ के बर्खास्त डिप्टी कमाडेंट समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 लाख 70 हजार की नगदी और जेवरात बरामद किए गए। जिसके बाद बीते दिन एक और आरोपी गिरफ्तार किया गया और उसके पास से माल-नगदी बरामद की गई. जबकि अब भी दो आरोपी फरार है.

वहीं पुलिस के हाथ एक और कामयाबी लगी है. जी हां पुलिस ने लुटेरों से लूटा हुई ज्वैलरी खरीदने वाले सुनार को भी गिरफ्तार कर लिया है.

आपको बता दें कि आरोपियों की पूछताछ के बाद पुलिस ने मौ. अरशद पुत्र मौ. नईम निवासी- बुलबुलेखाना, सीताराम बाजार,  थाना चांदनी महल, दिल्ली-6 के आऱोपी को गिरफ्तार किया, जिसकी जामा मस्जिद के पास चूडीवालान तितली बाजार में ज्वैलर्स की दुकान है. पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि आरोपी मौ0 अरशद लूट की घटना से मिली ज्वैलरी को बेचने के लिये चूडीवालान चौक पर आने वाला है। जिस पर पुलिस टीम ने आरोपी को चूडीवालान चौक नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की तलाशी लेने पर उसके पास से लूट की ज्वैलरी व नगदी बरामद हुई।

 आरोपी ने बताया- लूट में शामिल आरोपी मेरा भांजा है

पूछताछ में आरोपी मौ. अरशद ने बताया कि मेरी जामा मस्जिद के पास चूडीवालान, तितली बाजार में ज्वैलर्स की दुकान है। देहरादून में हुई लूट की घटना में शामिल मौ0 अदनान मेरा भांजा है। घटना के बाद अदनान ने मुझे बताया गया कि उसने हैदर व अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 22 सितंबर को देहरादून में एक लूट की घटना को अंजाम दिया है। जिसमें  उन्हें काफी सोने-चांदी के आभूषण व नकदी मिली है. अदनान व हैदर अपने साथ काफी सोने-चांदी के गहने लेकर आये थे, लेकिन मेरी दुकान पर इतना ज्यादा सोना नहीं गलाया जा सकता था तो मैं अदनान व हैदर के साथ उक्त आभूषणों को गलाने दरीबा में गया, जहां काफी भट्टी वाले थे। दरीबा में हमारे ने ज्वैलरी को गलाने व टंच करने के बाद उसे वहीं तितली बाजार में बेच दिया गया।  ज्वैलरी को बेचने के बाद उससे मिले रूपयों में से अदनान व हैदर ने मुझे कुछ रूपये व कुछ ज्वैलरी कमिशन के तौर पर दी। आरोपी ने बताया कि आज जो ज्वैलरी मेरे पास से बरामद हुई है, वह उसी लूट की घटना की है। अदनान, हैदर व उसके अन्य साथी जो लूट व चोरी का माल लाते थे, मैं उसे बिकवाने व गलाने में उनकी मदद करता था, जिसका मुझे कमीशन मिलता था।

नाम/पता गिरफ्तार अभियुक्त 

1-  मौ0 अरशद पुत्र मौ0 नईम निवासी-  बुलबुलेखाना, सीताराम बाजार, थाना चांदनीमहल,  दिल्ली-6 ।

बरामद माल का विवरण:-

1-  कान के झुमके पीली धातु के- 01 जोड़ी, कड़ा पीली धातु का 01, कड़ा सफेद धातु का-  01, झुमके सफेद धातु के- 01 जोड़ी, टॉप्स सफेद धातु के-  01 जोड़ी, पैन्डेन्ट सफेद धातु का- 01, पैन्डेन्ट अर्ध चन्द्राकार सफेद धातु का- 01, गले की चेन पीली धातु की-  01,  गले की चेन सफेद धातु की-  01, 11,000/-नकद

 पुलिस टीम

1- एश्वर्य पाल, प्रभारी निरीक्षक, एसओजी

2- उप निरीक्षक मौ. यासीन, परिक्षेत्रीय कार्यालय देहरादून

3-  उनि. भुवन चन्द पुजारी, व.उ.नि. पटेलनगर

4-  कां.  जितेन्द्र कुमार, कां.  मनोज कपिल, कां.  प्रदीप कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here