AAP का बीजेपी पर हमला, कहा-रोजगार के गलत आंकड़े पेश कर बेरोजगारों को क्यों कर रहे गुमराह

देहरादून : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कलेर ने एक बयान जारी करते हुए बीजेपी अध्यक्ष पर सवाल उठाया और कहा, वो प्रदेश में रोजगार को लेकर अपने ज़िम्मेदारियों से भाग रहे है और गलत आंकड़ों के आधार पर अपनी पीठ थपथपाने की कोशिश कर रहे। हालात ये हैं साढे 3 साल उनकी सरकार पूरे कर चुकी और रोजगार को लेकर अपने खासमखास लोगों को नौकरी देने से उनकी सरकार पहले ही अपनी फजीहत करवा चुकी और हालात ये हैं बेरोजगार सड़कों पर हैं,आत्महत्या कर रहे,मानसिक अवसाद में हैं लेकिन ये सरकार केवल आंकड़े और रोजगार की बात कह रही ,कर कुछ नहीं रही है।

गलत आंकड़े पेश कर बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही बीजेपी – आप अध्यक्ष

आप अध्यक्ष ने बीजेपी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से सवाल पूछा कि क्यूं गलत आंकड़े पेश कर बीजेपी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा कर रही है। उनको गुमराह करने का काम कर रही है अगर हालातों पर गौर फरमाए तो आज भी प्रदेश में बेरोजगारी अपने चरम पर है और कोराना के बावजूद बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में अपनी जान जोखिम में डाल कर अन्य राज्यों की और रुख कर रहे हैं। जबकि सरकार, स्वरोजगार, नौकरी की बात केवल हवा हवाई साबित हो रही है धरातल पर कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है।

बैंकों से ऋण ना मिल पाने के कारण उनके सपने टूट गए-आप अध्यक्ष

कोरोना काल में सरकार ने प्रवासियों के लिए प्रदेश में स्वरोजगार के बड़े-बड़े दावे किए थे कुछ प्रवासियों को छोड़कर बाकी सभी प्रवासी वापस महानगरों की ओर लौट आए हैं क्योंकि कई ऐसे प्रवासी थे जो स्वरोजगार अपनाना चाहते थे लेकिन बैंकों से ऋण ना मिल पाने के कारण उनके सपने टूट गए जिसका संज्ञान सरकार को लेना चाहिए था लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। बीजेपी दावा तो कर रही लेकिन उसकी हकीकत सच्चाई से कोशों दूर है। सरकार की मानें तो सरकारी, सार्वजनिक और अन्य क्षेत्रों में सरकार सात लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध करा चुकी है। आप अध्यक्ष मुख्यमंत्री से ये सवाल पूछती है अगर आपने नौकरियां दी है तो उन संस्थानों के नाम भी सार्वजनिक करें। अगर आंकड़ों की बात करें तो प्रदेश में बेरोजगारी दर 14.2% है जो राज्य बनने के बाद से लेकर अब 7 गुना ज्यादा हो चुकी है। 2019 की इस रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में बेरोजगारी दर 4.2% है जो 2003-04 में 2.1% थी। लेकिन एनएसए के श्रम बल सर्वे को देखें तो यह आंकड़ा प्रदेश में 14.2% है तब बेरोजगारी का राष्ट्रीय औसत 9.2% था।

बीजेपी हवा हवाई बातें कर रही है जिसका कोई आधार नहीं है-आप

आप अध्यक्ष ने कहा बीजेपी हवा हवाई बातें कर रही है जिसका कोई आधार नहीं है। आखिर अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कब तक बीजेपी झूट बोलती रहेगी। बीजेपी अध्यक्ष बेरोजगारी का ठीकरा पूर्ववर्ती सरकार पर लगा रही और गलत आंकड़े पेश कर बेरोजगार युवकों के साथ भद्दा मज़ाक कर रही। जिसे प्रदेश की जनता अच्छी तरह समझ चुकी है। रोजगार के नाम पर जो छलावा यहां के नौजवानों के साथ दोनों ही दलों की सरकारों ने किया जनता उसे बेहतर समझ चुकी है। बीजेपी कांग्रेस की आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति प्रदेश की जनता को भ्रमित करने का एक प्रयास है।

आप पार्टी सरकार से यह सवाल पूछती है कि जब प्रदेश में सरकार बीजेपी की है तो इस समय ज़िम्मेदारी भी आपकी बनती है जिससे आप पिछले साढे तीन सालों से भाग रही है। बीजेपी की नीतियों की वजह से ,आज लाखो युवक प्रदेश में सड़कों पर दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। आप अध्यक्ष ने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा, सरकार जनता को अब बरगलाना बंद करें और प्रदेश के युवाओं के रोजगार का बंदोबस्त करें ताकि युवाओं को अपने ही प्रदेश में रोजगार मिल सके। यही नहीं आप अध्यक्ष ने बीजेपी को नसीहत के साथ साथ चेतावनी भी दी, कि आप पार्टी जनता के हितों को ध्यान में रखकर भविष्य में भी सरकार से जन मुद्दों से जुड़े सवाल पूछती रहेगी और आपकी किले में सोई बंद सरकार को गहरी नींद से जगाने का काम करती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here