नैनीताल : एक ऐसा अभियान जो युवाओं को नशे की लत से करेगा दूर, देगा नया जीवनदान

नैनीताल (मोहम्मद यासीन) नैनीताल और आसपास के पहाड़ी/मैदानी क्षेत्रों को बचाने के लिए एक अभियान की शुरुआत की गई है जिसके लिए एक ग्रुप भी तैयार किया गया था जो कि पहाड़ी राज्यों के लोगों  की समस्याओं को दूर करना है और साथ ही जो युवा नशा जैसे स्मैक, चरस की लत में हैं उन्हें समझाकर नया जीवन दान देना है ये अभियान जरुर पहाड़ी जिले के लोगों के लिए कारगार साबित होगा।

वर्तामान हालातों को देखते हुए उत्तराखंडियों खास तौर पर पहाड़ी राज्यों के लोगों के सामने हर दिन नई नई बड़ी समस्याएं खड़ी हो रही हैं। इन समस्याओं को दूर करना और हर पहाड़ वासी को उसका हक दिलाना, इस ग्रुप का मुख्य उद्देश्य है। ग्रुप के लोगों का कहना है कि हम लोग मिलकर इन समस्याओं से लड़ेंगे और आम और खास लोगों को अपने साथ जोड़ते हुए संख्या बल जुटाएंगे। आप सभी अपने अपने स्तर से अपने मजबूत साथियों को संगठन से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।

विगत चार दिसंबर से शुरू हुए इस अभियान में हमने तल्लीताल बाजार, मल्लीताल बाजार, सूखाताल, भोटिया बाजार, नयना देवी मंदिर के पीछे की बाजार, सात नंबर, मॉल रोड, चीना बाबा चौराहा, आवागढ़, रॉयल होटल कम्पाउंड आदि में जनसंपर्क कर अपनी योजना बताई और उन्हें अपने साथ जोड़ा। अभियान से जुड़े लोगों ने स्मैक की लत में फंसे कुछ युवाओं को समझाया और उन्हें दोबारा सामान्य जीवन में लौटने के लिए तैयार किया औऱ साथ ही नशे की चपेट में आए युवाओं को दवाएं बांटकर नौकरी लगाने की कोशिश की है।

इस अभियान के तहत गैर राजनीतिक दल को लेकर अलग अलग सम्प्रदाय, वर्ग आदि के हजारों लोगों तक अपने विचार लेकर गए और उन्हें हर संभव सहायता देने का वादा भी किया। ये अत्यधिक जरूरी मकसद जितना जरूरी है उतना ही खतरनाक भी है, इसलिए हमें एकजुटता होकर, हिम्मत के साथ तीव्र बुद्धि से काम लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here