IMA को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पत्र लिखकर दी थी धमकी, चौंकानी वाली है वजह

देहराूदन: देश के सबसे बड़े रक्षा संस्थानों में से एक भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) को बम से उड़ाने की धमकी के देने वाले को सहसपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस, सेना और खूफिया विभाग के लोगों ने उससे कड़ी पूछताछ की है। पूछताछ में उसने आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने की जो वजह बताई है, वो बेहद चैंकाने वाली है। आरोपी रमन नाम के व्यक्ति ने जून और जुलाई महीने में आईएमए कमांडेंट को दो धमकी भरे पत्र मिले थे। इसमें लश्कर-ए-तैयबा की ओर से आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पुलिस और खुफिया एजेंसियां धमकी देने वाले का सुराग नहीं लगा पा रही थी। 14 अगस्त को एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट लिखाई की कोई उसे जाने से मारने की धमकी दे रहा है। उसने रमन शर्मा पर शक जताया।

किसी दुसरे मामले से खुली पोल

पुलिस ने रमन से पूछताछ की तो पता चला कि उसका अपनी पत्नी से विवाद चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसकी पत्नी से पूछताछ की। पूछताछ में रमन की पत्नी ने बताया कि उसका पति उससे शादी के बाद से ही मारपीट करता है। इससे तंग आकर वह उससे अलग होकर अपने परिवार के साथ रहने लगी थी। इसी बीच उम्मीद खान नाम के प्रयासों से उसकी नौकरी लगी। इसी बात को लेकर रमन, उम्मीद खान से रंजिश रखता है।

पत्नी को वापस पाने के लिए दी धमकी

रमन उसको लगातार धमकी दे रहा था कि यदि उसकी पत्नी को वापस नहीं किया तो वह उन्हें आतंकवादी घोषित करा देगा। इसी आधार पर पुलिस ने रमन शर्मा निवासी राज एन्क्लेव, देहरादून को हिरासत में लिया। उसे शक था कि उम्मीद खान और साहिल के प्रभाव के कारण उसकी पत्नी वापस नहीं आ रही है। इन दोनों को फंसाने के लिए आरोपी ने आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र डाक के माध्यम से कमांडेंट को भेजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here