ऋषिकेश : पिता की शहादत पर 9 साल की बेटी को गर्व, देखिए जवानों के सीने में हाथ रख क्या बोली

जम्मू-कश्मीर के बारामुला क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर देश की रक्षा करते हुए ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद हो गए। राकेश डोभाल बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद थे जो दिवाली के दिन देश के लिए शहीद हो गए। वहीं आज पूर्णानंद घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी।

बता दें कि सोमवार सुबह 8 बजे बीएसएफ सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल का पार्थिव शरीर जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। वहीं इसके बाद उनके गंगा नगर गणेश विहार स्थित आवास पर अंतिम दर्शन को रखा गया। शहीद के घर में कोहराम मचा हुआ था। आस पड़ोस के लोग शहीद के परिवार वालों को ढांढस बंधाने पहुंचे। शहीद का पार्थिव शरीर घर पर पहुंचते ही परिवार वालों की चीख-पुकार मच गयी। शहीद बेटे का पार्थिव शरीर देखकर मां विमला देवी व पत्नी संतोषी बेसुध हो गई। शहीद राकेश डोभाल की 10 साल की बेटी दित्या ने पिता के पार्थिव शरीर को देख जय हिंद का नारा लगाकर पिता को सैल्यूट किया। शहदी की बेटी के चेहरे पर गर्व और गुस्सा दोनों दिखा।

शहीद का पूर्णानंद घाट मुनिकीरेती में अंतिम संस्कार किया गया। बीएसएफ के जवानों ने शहीद राकेश डोभाल को सैन्य सम्मान व शस्त्र सलामी दी। गंगा घाट पर शहीद के छोटे भाई मयंक डोभाल ने शहीद राकेश डोभाल की चिता को मुखाग्नि दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here