AIIMS फैकल्टी समेत 7 कोरोना पॉज़िटिव, एक ही परिवार के 3 लोग

ऋषिकेश : एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की कोविड सेंपल रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। जिनमें एक एम्स की फैकल्टी भी शामिल है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑ​फिसर को सूचित कर दिया गया है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि संस्थान में की गई सेंपलिंग में 6 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि एम्स के एक संकाय सदस्य कोविड संक्रमित पाए गए हैं। वह एसिम्टमेटिक (जिसमें रोग के लक्षण नहीं पाए जाते हैं)।

जानकारी के अनुसार बीती 13 जुलाई को ओपीडी में उनका कोविड सेंपल लिया गया था, जो गुरुवार को पॉजिटिव आया है। बताया गया है कि एम्स फैकल्टी एक कोविड पॉजिटिव स्ट्रोक के पेशेंट के संपर्क में आए थे। दूसरा मामला रायवाला क्षेत्र का है। रायवाला निवासी एक 37 वर्षीया महिला जिसका बीते मंगलवार को एम्स में कोविड सेंपल लिया गया था, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। महिला एसिम्टमेटिक है, उसे नजदीकी सीसीसी सेंटर में भर्ती होने की सलाह दी गई है। यह महिला हरिद्वार स्थित एक फैक्ट्री में कार्यरत हैं, हाल ही में इस फैक्ट्री के 7 कर्मचारी कोविड संक्रमित पाए गए हैं। एक अन्य लालबाड़ा, रुड़की निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति पिछले 20 दिनों से स्वास रोग से ग्रसित था।

खराब तवियत के कारण बीते मंगलवार को एम्स इमरजेंसी में आए थे, जहां उनका कोविड सेंपल लिया गया व उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दो अन्य मामले सत्यम विहार, हरिद्वार के हैं,जिसमें 44 वर्षीय व्यक्ति जो कि तीन दिनों से अस्वस्थ होने के कारण 14 जुलाई को एम्स इमरजेंसी में आए थे, जहां उनका तथा उनकी 17 वर्षीय पुत्री का कोविड सेंपल लिया गया, इसके बाद उक्त व्यक्ति को कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

इससे पहले बुधवार देर शाम पिता-पुत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, लिहाजा उन्हें एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। एक अन्य मामला जगजीतपुर, हरिद्वार निवासी युवक का है। जिसका बीते मंगलवार को एम्स ओपीडी में कोविड सेंपल लिया गया था, एसिम्टमेटिक इस पेशेंट का रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है लिहाजा उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। गौरतलब है कि युवक की पत्नी बीते सोमवार को कोविड संक्रमित पाई गई थी, जिसका एम्स में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि संबंधित मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here