10 मई से चलेंगी 6 स्पेशल ट्रेनें, हरिद्वार DM और SSP ने लिया रेलवे स्टेशन का जायजा

हरिद्वार : कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड के प्रवासियों को ट्रेनों के माध्यम से उत्तराखंड लाने के निर्देश दिए गए हैं। यहां से बसो के माध्यम से सभी प्रवासियों को उनके गंतव्य स्थानों के लिए भेजा जाएगा।

हरिद्वार डीएम और एसएसपी ने लिया जायजा

इसी के मद्देनजर आज व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए हरिद्वार जिलाधिकारी समेत एसएसपी ने रेलवे स्टेशन का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। इस मौके पर सभी कर्मचारियों-अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं एवं उनके रहने सैनिटाइजर रिंग एवं मेडिकल चेकअप. भोजन एवं ठहरने आदि व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। साथ ही सभी व्यवस्थाओं को समय से पहले पूरे करने के सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

10 मई से स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

बता दें कि दूसरे राज्यों में लॉकडाउन का कारण फंसे प्रवासियों की घर वापसी के लिए 10 मई से स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। सरकार की योजना करीब 6 स्पेशल ट्रेन से 7200 प्रवासियों को उत्तराखंड लाने की है। वहीं, हरियाणा ऐसा अलग-अलग जगहों पर फंसे साढ़े आठ हजार प्रवासियों को लाने के लिए ऑपरेशन गुरुग्राम तेज कर दिया है। कल से महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और तेलंगाना में फंसे प्रवासियों को स्पेशल ट्रेन से उत्तराखंड लाने का अभियान भी शुरू हो जाएगा।

रकार ने स्पेशल ट्रेन से प्रवासियों को लाने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेजा

सरकार ने स्पेशल ट्रेन से प्रवासियों को लाने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेज दिया है। शुक्रवार तक प्रवासियों की घरवापसी के लिए शुरू की गई वेबसाइट पर 1 लाख 75 हजार 880 प्रवासी पंजीकरण करा चुके थे।  इनमें राज्य में फंसे 20 हजार लोगों ने अपने राज्यों में जाने के लिए पंजीकरण कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here