फिरोजाबाद से उत्तराखंड लाए गए 50 लोग, सभी को भेजा क्वॉरेंटाइन सेंटर

उधमसिंह नगर : लगातार उत्तराखंड व अन्य देशों के प्रवासियों की घर वापसी की मांग साकार होती दिखाई दे रहीं है। अब राज्य सरकार के द्वारा उठाये गए क़दम में उधम सिंह नगर के रुद्रपुर उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन के दौरान फंसे लोगों का उत्तराखंड आना शुरू हो गया। फिरोजाबाद में लॉक डाउन के दौरान फंसे 50 लोग बस से पुलभट्टा सीमा से प्रवेश करते हुए किच्छा पहुंचे हैं। जहाँ से प्रशासन ने रुद्रपुर स्थित राधा स्वामी क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजा है। जिसमे अधिकतर लोग सितारगंज और खटीमा के रहने वाले हैं।

आपके बता दें कि उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद मैं लॉक टाउन के दौरान काफी संख्या में उत्तराखंड के लोग फंस गए हुए थे। ग्रह मंत्रालय द्वारा दूसरे राज्य में फंसे लोगो को अपने ग्रह राज्य में भेजने के आदेश के बाद  फिरोजाबाद से बस द्वारा 50 लोग पुलभट्टा सीमा से होते हुए आये हैं। प्रशासन को सूचना मिलने पर प्रशासन के अधिकारी बस को राधा स्वामी सत्संग व्यास के क्वॉरेंटाइन सेंटर में ले आए हैं। जहां 47 लोगों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उनके घर भेजे जाने के मामले में निर्णय लिया जाएगा।

वहीं उधमसिंहनगर प्रशासन ने भी जनपद में बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को भी उनके शहर भेजने की कबायत शुरू कर दी है। आज पंतनगर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले 40 लोगों को उत्तराखंड परिवहन निगम की बस द्वारा बरेली भेजा जा रहा है। अभी तक दूसरे राज्यो के सैकड़ो लोगो को उनके घरों तक पहुचाया जा रहा है। जहां पर पुलभट्टा बॉर्डर पर उत्तराखंड परिवहन की बसों के द्वारा सैकड़ो लोगो को रवाना किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here