राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए रास्ते में 5 लंगूरों की तैनाती!

सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उनकी पत्नी, बेटी और दामाद भी भारत पहुंचे। अहमदाबाद में संबोधन के बाद डोनाल्ट ट्रंप आगरा दौरे पर निकले जहां वो ताजमहल का दीदार करेंगे।

वहीं सुरक्षा को देखते हुए आगरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. वैसे तो राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा का जिम्मा अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के पास है लेकिन बाहरी सुरक्षा की जिम्मेदारी एनएसजी और यूपी पुलिस के हवाले है. ऐसी सुरक्षा की गई है कि आकाश से पाताल तक एक भी परिंदा भी पर न मार सके. लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को बस एक खास चिंता सता रही है वो है बंदरों की।

लंगूरों को किया तैनात

जी हां इस इलाके में बंदरों ने काफी उत्पात मचा रखा है, लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो जाए इसके लिए खास तौर पर लंगूरो को भी तैनात किया जा रहा है ताकि बंदरों के उत्पात को रोका जा सके. ऐसे पांच लंगूरों की तैनाती राष्ट्रपति ट्रंप के रूट पर की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए 10 कंपनी अर्धसैनिक बल, 10 कंपनी पीएसी के साथ एटीएस और एनएसजी के कमांडो को तैनात किए गए हैं। बता दें कि एक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं.

ताजमहल का दीदार करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24 फरवरी को आगरा आएंगे. आगरा प्रशासन के मुताबिक ताजमहल और एयरपोर्ट के बीच सुरक्षा व्यवस्था के लिए कई जिलों की पुलिस को लगाया गया है. पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी, एनएसजी कमांडो, एटीएस सड़क और छतों पर तैनात रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here