उत्तराखंड ब्रेकिंग : 27 किलो 959 ग्राम गांजे के साथ 5 गिरफ्तार, स्कॉर्पियो सीज

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा की सल्ट पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 27 किलो 959 ग्राम गांजे के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है साथ ही स्कार्पियों कार सीज की है। बरामद की गई गांजे की कीमत 140000 आंकी गई है।

दरअसल जिले में एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने युवाओं में बढ़ती नशाखोरी और मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सल्ट  पुलिस और एण्टी ड्रग टास्क फोर्स के उनि धर्मेंद्र कुमार, कानि सुरेश चंद्र, सूरज बोरा, दीपक सामंत थाना सल्ट ने राजपत्रित अधिकारी खंड विकास अधिकारी ब्लॉक सल्ट रविकुमार सैनी के समक्ष पॉलीटेक्निक गेट के पास हरियाणा नंबर की स्कॉर्पियों को रोका और तलाशी ली। तलाशी में पुलिस ने 27 किलों 959 गांजा बरामद किया और साथ ही मौके से पर 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

आरोपी

रोहित पुत्र रामप्रसाद निवासी ग्राम धरमपुर थाना जसपुर उधम सिंह नगर, दिग्विजय पुत्र राजेश सिंह निवासी धरमपुर, थाना जसपुर उधम सिंह नगर, देवीदत्त पुत्र धर्मानंद निवासी पाहड़ पानी तहसील स्याल्दे अल्मोड़ा, धीरज कुमार पुत्र गोकुल सिंह निवासी ग्राम धर्मपुर थाना जसपुर उधम सिंह नगर तथा बिर्जेश गोस्वामी पुत्र रतीलाल गोस्वामी निवासी मोहल्ला चोहनान थाना जसपुर उधम सिंह नगर शामिल हैं। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाही की जा रही है।

थोड़ा-थोड़ा पैकेट में बेचकर अपना खर्चा निकाल लेते हैं-आरोपी

सल्ट थानाध्यक्ष धीरेन्द्र पंत ने बताया कि आरोपी देवीदत्त पुत्र धर्मानंद निवासी पहाड़पानी तहसील स्याल्दे, अल्मोड़ा से गांजा लेकर जसपुर को जा रहे थे। उन्होंने बताया कि देवीदत्त अभियुक्तों को मोहान के आगे तक छोड़ कर आने वाला था लेकिन पुलिस ने पहले ही उन्हें धर लिया. वहीं पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इस गांजे को अपने प्रयोग के लिए ले जा रहे थे और कुछ को थोड़ा-थोड़ा पैकेट में बेचकर अपना खर्चा निकाल लेते हैं। तस्करी में प्रयुक्त स्काँर्पियों को सीज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here