सोशल साइट्स के जरिए चला रहे थे देह व्यापार का धंधा, एक महिला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

देहरादून- शहर के सहसपुर थाना क्षेत्र की पुलिस ने ऑनलाइन/व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कर रहे देह व्यापार के धंधा का भंडाफोड़ किया और सघन चैकिंग के दौरान सेलाकुई से एक महिला समेत 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया. साथ ही पुलिस ने मोके से 17200 नगदी समेत 7 मोबाइल औऱ आपत्तिजनक वस्तुएँ भी बरामद की.

एन्टी ह्यूमेन ट्रैफिकिंग सेल के साथ संयुक्त टीम गठन

दरअसल सहसपुर पुलिस को इस देह व्यापार के धंधे की सूचना मिली थी. गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए सहसपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एन्टी ह्यूमेन ट्रैफिकिंग सेल के साथ संयुक्त टीम गठन किया गया था और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए थे.

सघन चैकिंग के दौरान देह व्यापार के गिरोह को किया गिरफ्तार

पुलिस की टीम ने जल्द से जल्द इस गिरोह को पकड़ने के ले मुखबिर तंत्र भी सक्रिय किए थे. जिस पर सफलता हासिल करते हुए 24 मार्च को सेलाकुई में सघन चैकिंग के दौरान एक कार से देह व्यापार के गिरोह को गिरफ्तार किया गया. इस गिरोह में 4 अभियुक्तोंको गिरफ्तार किया गया. जिसमें एक महिला अभियुक्त संलिप्त थी औऱ साथ ही मौके से 02 पीड़ित महिलाओं को भी बरामद करते हुए उनके परिजनों के सौंपा गया.

पति.पत्नी शामिल

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि अभियुक्त ओमप्रकाश पूर्व में ड्राइवर का काम करता था उस दौरान उसकी मुलाकात जूही शर्मा से हुई जो पूर्व से देह व्यापार में लिप्त थी. फिर इन दोनो ने शादी की. औऱ शादी के बाद देहरादून के क्लेमनटाउन में एक किराए के कमरे में रहते थे.

अॉनलाइन के माध्यम से फंसाते थे लड़कियों को

इन दोनों ने उन लड़कियों को निशाना बनाया जो बेरोजगार और पैसों की मारी थी. इन दोनों ने मिलकर पैसो के लालच में मजबूर लड़कियों को काम दिलाने का भरोसा देकर फंसा लिया औऱ अपने साथ लाकर फिर उनसे जबरदस्ती देह व्यापार करवाते था.

ऑनलाइन स्कोट सर्विस इन देहरादुन साइट पर अपना मोबाइल नंबर अपलोड किया

इन्होंने ऑनलाइन स्कोट सर्विस इन देहरादून साइट पर अपना मोबाइल नंबर अपलोड किया जिसके माध्यम से ग्राहक तलाश कर उनको व्हाट्सएप के द्वारा पीड़िताओं के फोटो भेजकर समय और स्थान बताते थे. और गिरोह के ही दो आरोपी भानुप्रकाश ओऱ रितेश इन युवतियों को कार से ग्राहकों के पास ले जाने औऱ लाने का काम करते थे।

पकड़े गए आरोपियों के नाम और पता 

ओमप्रकाश पुत्र गुरुदेव सिंह निवासी खसरा नंबर 116/9 छत्रपुर थाना महरौली नई दिल्ली-110074 हाल निवासी किरायेदार टर्नर रोड थाना क्लेमेंटटाउन देहरादून उम्र 36 वर्ष।

जूही शर्मा पुत्री रवि शर्मा निवासी उपरोक्त उम्र 30 वर्ष।

भानुप्रकाश पांडेय पुत्र राघवेंद्र पांडेय निवासी डी 878 स्ट्रीट नंबर 13 शादरा थाना ज्योतिनगर दिल्ली -110093 हाल निवासी उपरोक्त उम्र 28 वर्ष।

रितेश जयसवाल पुत्र गुलशन जयसवाल निवासी 161 हीवो अपार्टमेंट सेक्टर 31 थाना सेक्टर 40 गुड़गावं , हरियाणा हाल निवासी उपरोक्त उम्र 31 वर्ष।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here