नैनीताल में पकड़ा गया 31 किलो चरस, पौने 2 किलो स्मैक, 2 किलो अफीम और 142 किलो गांजा

नैनीताल : नैनीताल जिले में पिछले लंबे समय से व्यापक पैमाने में नशे की चपेट में है इसकी तस्दीक पुलिस के नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई के आंकड़े बताते हैं। पिछले वर्ष पूरे जिले में पुलिस ने चरस, स्मैक, नशे की गोलियां, इंजेक्शन, और अफीम सहित अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए व्यापक कार्रवाई की थी।

बावजूद इसके नशे के सौदागर और तस्कर लगातार जिले में सक्रिय हैं और पहाड़ से अपना कैरियर बनाने के लिए पढ़ाई करने आ रहे युवाओं को नशे का शिकार बना रहे हैं। पुलिस ने पिछले वर्ष 187 मुकदमों में 203 तस्करों को गिरफ्तार किया, इसके अलावा 31 किलो चरस और पौने दो किलो स्मैक बरामद की है। हजारों की संख्या में नशीली गोलियां और 142 किलो गांजा सहित 2 किलो अफीम भी बरामद किया है।

एसएसपी सुनील कुमार मीणा का कहना है कि अब नशे के खिलाफ पुलिस ने अलग से व्हाट्सएप नंबर जारी किया है, जिसमे सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखने के साथ ही त्वरित कार्रवाई के लिए भी टीम बनाई गई है और नशे के खिलाफ व्यापक कार्रवाई लगातार जारी है। वही स्कूली छात्र छात्राओं ने माना कि नशे के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के साथ साथ बच्चो को घर से ही जागरूक करने की जरूरत है, परिवार को बच्चो को खेल की तरफ मोल्ड किया जाये, जिससे बच्चो का भविष्य बर्बाद होने से बच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here