मिड-डे मील के भगौने में गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत, हेडफोन पर गाना सुन रही थी भोजनमाता

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. भोजनमाता की लापरवाही से एक तीन साल की बच्ची की मौत हो गई। मिड डे मील के लिए बनाई गई सब्जी के पतीला में गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत हो गई है.

भाई के साथ पढ़ने की जिद्द में गई थी बच्ची स्कूल, बैठना ही सीख रही थी

घटना मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव की है, जहां सोमवार को मिड डे मिल के बनाई गई सब्जी के भगौने में 3 साल की बच्ची आंचल गिर गई और गंभीर रुप से झुलस गई। आंचल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां शाम को बच्ची ने दम तोड़ दिया. बच्ची के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी मिली है कि बच्ची सोमवार को पढ़ने की जिद्द करके अपने भाई के साथ स्कूल गई थी. बताया जा रहा है कि बच्ची पिछले कुछ दिनों से स्कूल जा रही थी जो की अभी स्कूल में बैठना ही सीख रही थी.

सभी रसोइया मौके से भागे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में भोजनमाता की बड़ी लापरवाही सामने आई है जो गर्मागर्म भगौने के पास खेल रही बच्ची का ध्यान नहीं रख पाई औऱ हेडफोन लगाकर गाने सुनने में मस्त रही। जानकारी मिली है कि सोमवार दोपहर हादसे के वक्त रसोइया कान में ईयर फोन लगाकर गाना सुन रही थी. खेलते वक्त बच्ची के भगौने में गिर जाने के बाद उसे निकालने की जगह सभी रसोइया में तैनात महिलाऐं भाग गई. गर्म सब्जी के भगोने में गिरने से बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई. उसे स्थानीय अस्पताल के बाद मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जहा कुछ घंटे इलाज के बाद शाम तक डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. इस मामले में जिलाधिकारी ने स्कूल प्रिंसिपल को निलंबित करने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here