20 दिन में 3 नाबालिग लड़कियों की हत्या, दहशत में लोग

लखीमपुर : एक ही इलाके में 20 दिन में तीन बच्चियों की हत्या से लोग बेहद डरे हुए हैं। लोगों ने पुलिस ने हत्यारे को जल्द पकड़ने की मांग की है। यूपी के लखीमपुर खीरी में अपराध चरम पर है। यहां 20 दिन में नाबालिग की हत्या की तीसरी वारदात सामने आई है। इस बार सिंहाई इलाके के एक गांव में 3 साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत में मिला। बच्ची बुधवार को घर से लापता हुई थी और अब उसका शव मिलो।

बच्ची के पिता ने आरोप लगाया है कि गांव के ही लेखराम ने पुरानी दुश्मनी के कारण बेटी की हत्या की है। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया हे कि आरोपी ने दुश्मनी के कारण उसकी बेटी का पहले अपहरण किया बाद में मार दिया। इस घटना के बाद लखीमपुर खीरी में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

इससे पहले जिले के ईसानगर में 14 अगस्त को एक 13 साल की लड़की के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर बाद अपने घर से खेत में गयी थी, शाम तक जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो एक गन्ने के खेत में उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था और कहा गया था कि आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह की घटना 24 अगस्त को नीमगांव इलाके में हुई थी जहां 17 साल की एक दलित लड़की का शव उसके गांव के बाहर मिला था। वह छात्रवृत्ति का फार्म भरने गयी थी तभी उसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। नीमगांव पुलिस स्टेशन के अन्तर्गत उसके गांव के बाहर एक खाली तालाब में लड़की का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था। यह दोनों घटनाएं पिछले महीने की हैं। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी प्रदेश की योगी सरकार पर खराब कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here