उत्तराखंड : जब पति के ताबूत के करीब जाकर पत्नी ने कहा था ‘I LOVE YOU’, अब पहनेंगी वर्दी

देहरादून : 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले के तीन दिन बाद एक और एनकाउंटर हुआ। दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा के गांव पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में फिर से चार सैनिक शहीद हुए। इसमें उत्तराखंड का लाल मेजर वीएस ढौंढियाल भी शहीद हो गए थे जिनकी शादी को मात्र एक साल हुआ था। अभी तो जिंदगी ढंग से जी भी नहीं थी कि घर पर तिरंगे में लिपटे पहुंचे। उस दिन पूरा उत्तराखंड की जनता रोई। शहीद की पत्नी को देख उनके शब्दों को सुन हर किसी की आंखें नम हो गई थी। पूरे देहरादून में शहीद के जयकारे के नारे के और पाकिस्तान के लिए गु्सास।

पति के ताबूत के करीब जाकर पति को कहा था आई लव यू

लेकिन वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्‍नी निकिता कौल भी थीं जो बहादुरी के साथ इस दुख की घड़ी में खुद को ही नहीं बल्की सबको संभाला। लेकिन अंदर ही अंदर कहीं न कहीं उनका दिल रो रहा था। मेजर ढौंढियाल के ताबूत के करीब बैठी पत्‍नी निकिता एकटक ताबूत में अपने पति को देख रही थीं। निकिता की नजरें एक सेक‍ेंड को भी पति के चेहरे से नहीं हट रही थीं। उन्‍होंने अपने पति को आखिरी बार फ्लाइंग किस किया था और ताबूत के करीब जाकर उन्‍हें आखिरी बार देखकर ‘आई लव यू’ कहा। ये देख सबकी आंखें नम हो गई थी।

Video : शहीद विभूति ढौंडियाल की पत्नी ने पति को सैल्यूट करते हुए कहा मुझे गर्व है….

 

शहीद पति के सपने पूरा करेगी पत्नी

लेकिन शहीद की पत्नी ने हार नहीं माना और पति की शहादत का बदला लेने पति की ख्वाहिश पूरी करने के लिए सेना ज्वॉइन करने की ठानी। जी हां बता दें कि शहीद की पत्नी निकिता ने टेस्ट और साक्षात्कार पास कर ली और मेरिट में नाम आना बाकी है। जिसके बाद शहीद की पत्नी वर्दी पहन कर पति के हर सपने पूरा करेंगे।

18 फरवरी को आंतकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे विभूति

बता दें कि शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का घर देहरादून के नेशविला रोड में है। मेजर विभूति पुलवामा हमले के तीन दिन बाद ही 18 फरवरी को आंतकी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। वो 34 साल के थे जो कि 55 आरआर (राष्ट्रीय राइफल) में तैनात थे।

तीन बहनों के इकलौते भाई थे

मेजर विभूति तीन बहनों के इकलौते भाई थे और वर्ष 2018 अप्रैल महीने में ही उनकी शादी हुई थी। भाई की शहादत की खबर सुन बहनें बेसुध हो गई थी. पत्नी टूट गई थी लेकिन फिर भी निकिता ने हार नहीं मानी और पति के ही नक्शा कदम पर चलने की ठानी। बता दें कि शादी के एक बाद ही मेजर विभूति देश के लिए शहीद हो गए थेे। निकिता ने पति को गर्व से विदाई दी सेल्यूट किया।निकिता ने हिम्मत नहीं हारी न सिर्फ खुद को बल्की पूरे परिवार को संभाला। वो मंजर सबको याद है जब निकिता ने पति के ताबूत के सामने पति को प्लाइंग किस करते हुए आई लव यू बोला…ये देख सब रो पड़े आज भी वो तस्वीर याद कर हर किसी की आंखों में आंसू आ जाते हैं। हम शहीद की शहादत को नमन करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here