उत्तराखंड VIDEO : सुहानी बिष्ट की रिपोर्टिंग के कायल हुए लोग, भ्रष्टाचारियों की खोली पोल, मचा हड़कंप

उत्तराखंड में सड़कों की क्या हालत है ये बात किसी से छुपी नहीं है। देहरादून समेत कई जिलों में बरसात से पहले ही सड़कों की हाल खस्ता हो जाती है जो बरसात के समय में मुसीबत बढ़ा देती है। बदहाल सड़कों ने कइयों की जान भी ली।  औऱ तो औऱ नई बनाई गई सड़कें कुछ दिन तो छोड़िए 12 घंटे भी नहीं टिक पा रही हैं। 12 घंटे बाद ही सड़क में से छोटे-छोटे पत्थर उखड़ने लगे और डामर तो नामात्र था। ताजा मामला चमोली के घिंघराण स्थित देवर खडोरा क्षेत्र का है जहां हांल ही में बदहाल सड़क का निर्माण किया गया लेकिन 12 घंटे के अंदर ही सड़क की क्या हालत हुई इसे एक छोटी लड़की ने अपनी रिपोर्टिंग के जरिए बयां किया और सड़क की पोल खोली। लड़की का नाम है सुहानी जो इसी गांव की है और 15 साल की है। सुहानी की रिपोर्टिंग की वीडियो काफी वायरल हो रही है। लड़की की रिपोर्टिंग का हर कोई कायल हो गया है। लड़की ने लाइव रिपोर्टिंग करते हुए सड़क के नाम पर की गई भ्रष्टाचार की पोल खोली।

सड़क बनने के 12 घंटे में ही उखड़ने लगी

15 साल की सुहानी बिष्ट ने रिपोर्टिंग करते हुए एक वीडियो जारी किया औऱ सरकार को बताया कि कैसे अधिकारी भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हेैं। सुहानी ने बताया कि एक सड़क बनने के 12 घंटे में ही उखड़ने लगी। सुहानी की वीडियो वायरल होने बाद अधिकारी हरकत में आए और आनन-फानन में ही सड़क को दोबारा बनवाया गया। हालांकि दूसरी बार में फिर वही हाल रही। सड़क दोबारा से उखड़ने लगी और सुहानी ने हार नहीं मानी। सुहानी बिष्ट ने फिर से रिपोर्टिंग के जरिए एक बार फिर से सरकार और अधिकारियों को सच्चाई बताई।

सुहानी ने जीता लोगों का दिल,शासन प्रशासन में हड़कंप

15 साल की सुहानी बिष्ट की रिपोर्टिंग ने लोगों का दिल तो जीता ही साथ ही इससे शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और दोबारा सड़क का निर्माण कराया गया लेकिन हालत फिर वहीं रहे। जानकारी मिली है कि सड़क बदहाल की। कई शिकायतों के बाद सड़क का डामरीकरण कराया गया, लेकिन उसमें भी घटिया सामग्री इस्तेमाल की गई। सड़क 12 घंटे में ही उखड़ने लगी ये देख गांव के लोग भड़क उठे और सुहानी भी। सुहानी ने शानदार रिपोर्टिंग के जरिए अपनी बात सरकार तक पहुंचाई। सुहानी ने सरकार को बताया कि कैसे अधिकारी सड़क के नाम पर लोगों को बेवाकूफ बनाते हैं और सरकार को भी और कैसे भ्रष्टाचार को अंजाम देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here