उफनती लहरों को मात देती है उत्तराखंड SDRF, आंध्र प्रदेश रेस्क्यू करने पहुंची टीम

मध्य प्रदेश: उत्तराखंड में नदी में डूबने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। बाढ़ कई बार आपदा का कारण भी बनती है। ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए उत्तराखंड एसडीआरएफ को तैयार किया है। देशभर की एसडीआरएफ में उत्तराखंड एसडीआरएफ को ही खतरनाक बाढ़ की तूफानी लहरों को मात देने में माहिर माना जाता है। इसको देखते हुए ही मध्य प्रदेश की गोदावरी नदी में नाव डूबने से डूबे लोगों की खोजबीन के लिए उत्तराखंड एसडीआरएफ को बुलाया गया है।

गोदावरी नदी में डूबे सैलानियों को तलाशने उत्तराखंड एसडीआरएफ की छह सदस्यीय टीम आंध्र प्रदेश पहुंच गई है। एसडीआरएफ टीम सोनार सिस्टम और अंडर वाटर ड्रोन आदि अत्याधुनिक उपकरणों को लेकर हवाई मार्ग से गई थी। एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट के मुताबिक आंध्र प्रदेश के देवी पट्टन इलाके में 15 सितंबर को सैलानियों से भरी नाव गोदावरी में पलट गई थी।

नाव में नौ चालक दल समेत 60 लोग सवार थे। 25 लोग लापता हैं। एसडीआरएफ फ्लड टीम नदी के तेज बहाव में रेस्क्यू और सर्चिंग में पारंगत मानी जाती है। बिहार और उत्तर प्रदेश मेें रेस्क्यू कार्य में अपनी काबलियत साबित कर चुकी है। इसी कड़ी में फ्लड टीम को हवाई मार्ग से आंध्र प्रदेश भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here