उत्तराखंड: कोरोना रिपोर्ट आई पाॅजिटिव, शादी पर अड़ा दूल्हा, बिन दुल्हन के लौटा

चम्पावत: कोरोना काल में कई लोग अपनी शादिया रोक चुके हैं, लेकिन कुछ लोग हैं कि मामने को तैयार नहीं हैं। अब ऐसे कई मामले सामने आने लगे हैं, जिसमें मंडल पर ही दुल्हन की रिपोर्ट मिल रही है। रिपोर्ट पाॅजिटिव होने के कारण शादियां पीपीई किट में करानी पड़ रही है। ऐसा मामले पहले अल्मोड़ा में सामने आया था। अब चम्पावत में भी एक ऐसा ही मामले सामने आया है।

शादी से एक दिन पहले दुल्हन कोरोना पॉजिटिव मिली तो शनिवार को बारात आयी। पीपीई किट में प्रशासन की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। शादी के बाद दुल्हन व उसके परिवार को 17 दिन क्वारंटीन कर दिया गया है। 17 दिन के बाद सैंपलिंग होगी। इसके बाद अगर निगेटिव रिपोट्र आती है तो दुल्हन की विदाई की जाएगी। शादी के बाद बारात वापस चली गई।

चंपावत के बिलखेत निवासी सीमा बोहरा की शादी ऊधमसिंह नगर चकरपुर खटीमा निवासी पंकज अधिकारी से तय हुई। शनिवार को शादी होनी थी। पांच दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम बेलखेत क्षेत्र से लोगों की सैंपलिंग ले गई थी, जिसमें दुल्हन भी शामिल थी। गुरुवार को यहां 32 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले तो गांव में हडकंप मच गया।

दुल्हन भी कोरोना पॉजिटिव थी। परिजनों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी कि शनिवार को शादी है। जिसके बाद प्रशासन की अनुमति लली गई अन्य रिश्तेदारों के शादी में आने पर रोक लगाई गई और पीपीई किट पहनकर शादी का निर्णय लिया गया। सवाल यह है कि लगातार मामले सामने आने के बाद भी लोग मानने को क्यों तैयार नहीं है। कोरोना लगातार गांवों में पैर पसार रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here