उत्तराखंड : मंगला माता के जन्मदिन पर राज्यपाल ने गरीब महिलाओं को बांटी शॉल और साड़ी

देहरादून  : राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शुक्रवार को राजभवन में मंगला माताजी के जन्मदिवस के अवसर पर महिलाओं को साड़ी तथा शॉल वितरित किये। राज्यपाल मौर्य ने कहा कि मंगला माता जी मानवता के समग्र कल्याण के लिए समर्पित हैं और लाखों लोगों के जीवन को नई दिशा प्रदान कर रही हैं। उन्होंने मंगला माता के दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि महिलाओं को संगठित होकर कार्य करने की जरूरत है। कमजोर वर्गों की महिलाएँ स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से उद्यमशीलता को अपना सकती हैं। निर्धन महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों के रूप में सगंठित करके तथा ऋण लेकर छोटे-छोटे उद्यम स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

राज्यपाल मौर्य ने राजभवन में निर्धन बस्तियों से आई महिलाओं से उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने महिलाओं को स्वयं सहायता समूह बनाकर स्वरोजगार के कार्य करने के लिये प्रोत्साहित किया। राज्यपाल मौर्य ने उपस्थित अधिकारियों को महिलाओं की हर संभव सहायता करने के निर्देश दिये।

कार्यक्रम में देहरादून के इंदिरा कालोनी, गाँधी ग्राम बस्ती, खुड़बुड़ा बस्ती, मोहकमपुर बस्ती, देवसुमन बस्ती, चक्खूवाला तथा बिंदाल बस्ती आदि से बहुत सी महिलाएँ उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here