उत्तराखंड : 10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख में बदलाव, ये है अंतिम दिन

देहरादून : शिक्षा विभाग ने उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड 10वीं औऱ 12वीं के छात्रों औऱ उनके अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। बता दें कि विभाग ने उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड 2021 की 10वीं और 12वीं की संस्थागत और व्यक्तिगत परीक्षा के आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है। अब ये फॉर्म 10 नवंबर तक जमा किये जा सकेंगे। शिक्षा विभाग ने निर्धारित शुल्क के साथ आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला किया है। सचिव विद्यालयी शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने ये आदेश जारी किए। ये व्यवस्था सिर्फ बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए ही लागू होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले 10वीं और 12वीं के संस्थागत छात्रों के लिए फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई और व्यक्तिगत छात्रों के लिए 14 अगस्त थी। कोरोना के चलते कई छात्र फार्म नहीं भर पाए दे जिनको अब शिक्षा विभाग ने बड़ी राहत दी है।

बता दें कि नए आदेश के अनुसार अब तय फीस के साथ स्कूल में फार्म जमा करने की आखिरी तारीख संस्थागत और व्यक्तिगत दोनों के लिए 10 नवंबर तय की गई है। जबकि विलंब शुल्क के साथ ये तारीख 19 नवंबर है। स्कूलों के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में फार्म जमा कराने की आखिरी तारीख 25 नवंब है। वहीं खंड शिक्षा शिक्षा मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा कराने की अंतिम तिथि 4 दिसंबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here