त्रिवेंद्र सरकार का विदेशी इंवेस्टरों को देवभूमि आने का निमंत्रण, एक दल जापान रवाना

देहरादून : उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखंड में निवेश ब़ढाने की कोशिशों में लगातार प्रयास कर रही है। त्रिवेंद्र सरकार देश भर के उद्योगपतियों के लिए उत्तराखंड में पहले सफल इवेस्टर समिट का आयोजन कर चुकी है। वहीं अब विदेशी इवेस्टरों को उत्तराखंड में उद्योग लगाने के लिए त्रिवेंद्र सरकार आमंत्रित करने जा रही है।

कैबिनेट मंत्री के नेतृत्व में एक दल जापान रवाना

जी हां कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के नेतृत्व में मुख्यसचिव की उपस्थिति एक दल जापान रवाना हो गया है, जो जापान में एक सेमिनार में प्रतिभाग कर उद्योगपतियों को उत्तराखंड में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित करेगा। साथ ही जापान में उत्तराखंड में अप्रैल महीने में होने वाले वेलनेस समिट को लेकर रोड़ शो भी किया जाएगा।

कई अधिकारी जापान रवाना

यूं तो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जापान दौरे पर जाना था, लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली चुनाव में व्यस्तता के चलते मुख्यमंत्री जापान दौरे पर नहीं जा पाए। लेकिन मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, एमडी सिडकुल मरूगेशन, कृषि सचिव मिनाक्षी सुंरदम और अपर उद्योग निदेशक एमसी नौटियाल जापान दौरे पर हैं।

महत्वपूर्व है जापान दौरा

कैबिनेट मंत्री सुबोध उलियाल के नेतृत्व में जापान दौरे पर गए प्रतिनिधि मंडल का यह दौरा बेहद खास है उम्मीद की जा रही है कि इस दौरे कई महत्पूर्ण पहलुओं पर जापान के साथ उत्तराखंड करार भविष्य के लिए होंगे,आर्गनिक खेती को लेकर भी करार हो सकता है साथ ही मेडिकल डिवासेस जापाप की कंपनिया उत्तराखंड में लागएं इस पर जापान की कम्पनियों को उत्तराखंड में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लेकिन देखना यही होगा कि आखिर जो प्रतिनिधि मंडल जापान दौरे पर गया है उसका कितना फायदा आने वाले समय में उत्तराखंड को मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here