उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, DM ने लिया बड़ा फैसला, बिन इसके एंट्री बैन

उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। इसको देखते हुए सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रसाशन ने ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कोरोना के नये स्वरूप ओमीक्रान की बाहरी देशों में दस्तक देने के बाद अल्मोड़ा डीएम वंदना सिंह ने सख्ती दिखाते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। अल्मोड़ा डीएम ने कहा कि 4 मुख्य प्रवेश स्थानों में रेण्डम कोरोना टैस्टिंग की जाएगी।

कलक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए डीएम वंदना सिंह न कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए सभी फ्रन्टलाईन वर्करों की कोरोना टैस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है। डीएम ने निर्देश दिये कि जिले के 4 मुख्य प्रवेश स्थानों में बाहर से आने वाले लोगों को रैडम सैम्पलिंग की जाए।

डीएम वंदना सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जांच बढ़ाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने ओपीडी में बुखार के मरीजों की अनिवार्य रूप से कोरोना जांच करने के भी निर्देश दिये। इसके अलावा जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन में और गति लाने के निर्देश दिये। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here