तिग्मांशु धुलिया की ‘यारा’ में दिखेगी टिहरी झील की वादियां, उत्तराखंड के कई लोकल कलाकारों ने बिखेरा जलवा

देहरादून : राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कार विजेता निर्देशक तिग्मांशु धुलिया की अगली फिल्म ‘यारा’ 30 जुलाई ऑनलाईन प्लेटफार्म Zee5 पर रिलीज होने जा रही है। मूल रूप से उत्तराखंड के तिग्मांशु धूलिया ने कई चर्चित फिल्में बनाई है जैसे मुख्यतः ‘हासिल’, ‘साहिब बीवी और गैंग्स्टर’, ‘साहिब बीवी गैंग्स्टर रिटर्न्स’ , ‘पान सिंह तोमर’, ‘बुलेट राजा’, ‘रागदेश’ आदि। उनकी अगली फ़िल्म ‘यारा’ में मुख्य भूमिकाओं में विद्युत जामवाल, श्रुति हसन, अमित साध, विजय वर्मा, कैनी बासुमतारी, आदि कलाकारों ने अभिनय किया है।

कोरोना के चलते विगत कई दिनों से सिनेमाघरों में पाबंदी के कारण कई बड़े निर्माताओं ने अपनी फिल्म ऑनलाईन प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं…जैसे अमिताभ बच्चन-आयुष्मान खुराना की फिल्म “गुलाबो सिताबो” पिछले माह ऑनलाइन रिलीज हुई। उसी तरह 30 जुलाई से ‘यारा’ भी दर्शकों को ऑनलाइन देखने को मिलेगी।

यारा की अधिकतर सीन उत्तराखंड में शूट

उत्तराखंड में बॉलीवुड के फ़िल्म प्रोडक्शन से जुड़े अभिनव थापर ने बताया कि ‘यारा’ टिहरी झील में शूट होने वाली पहली फ़िल्म रही लेकिन किन्ही कारणवश यह अबतक रिलीज़ नहीं हो पाई। लेकिन अब इस फ़िल्म के रिलीज होने से न सिर्फ टिहरी झील बल्कि पूरे उत्तराखंड में पर्यटन की संभावनाओं को बल मिलेगा। तिग्मांशु की बहुचर्चित फ़िल्म ‘रागदेश’ की तरह ‘यारा’ की भी अधिकतर शूटिंग उत्तराखंड में जून-2014 में देहरादून, विकासनगर, मसूरी, जमुनापुल व टिहरी झील में हुई है। उत्तराखंड के अतिरिक्त “यारा” की शूटिंग मुंबई व यूरोप में हुई है।

100 से अधिक लोकल कलाकारों को दिया गया मौका

अभिनव थापर ने बताया कि तिग्मांशु उत्तराखंड से विशेष लगाव रखते हैं इसीलिए इतने बड़े बजट की फ़िल्म ‘यारा’ में मुख्यतः उत्तराखंड में ही शूटिंग की है। ‘यारा’ में न सिर्फ उत्तराखंड में शूटिंग की गई बल्कि इसमें उत्तराखंड के 100 से अधिक लोकल कलाकारों को भी बड़े पर्दे पर काम करने का मौका दिया गया जोकि उनके अभिनय जीवन में एक मील का पत्थर साबित होगा। ‘यारा’ का मोशन पोस्टर ऑनलाइन रिलीज हो चुका है और इसको दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here