टिहरी : कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज

टिहरी गढ़वाल (घनसाली) : देश और राज्य की जनता को कोरोना से बचाने के लिए जहां केंद्र और राज्य सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रही है और साथ ही पुलिस भी लोगों के हाथ जोड़कर नियम  का पालन करने की अपील कर रही है तो वहीं सोशल मीडिया पर कुछ असामाजिक तत्व लोगों को डराने का काम कर रहे हैं।

जी हां ऐसा ही एक मामला टिहरी के घनसाली थाने से सामने आय़ा है जहां एक अज्ञात ने 22 मार्च को अपने फेसबुक पेज पर घनसाली के हिंदाव के चार लोगों पर कोरोना के लक्षण की पोस्ट साझा की जिसमे अज्ञात द्वारा लिखा गया जिन लोगों पर कोरोना के लक्षण पाए गए हैं वो विदेश से घर लौटे हैं और जिनमें समुदायक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी में हिंदाव के चार लोगों पर कोरोना के लक्षण पाए गए है। साथ ही लिखा गया कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ श्याम विजय द्वारा इसकी पुष्टि की गई है।

इस पोस्ट से घनसाली विधान सभा के लोगों में हलचल मच गई और पोस्ट तेजी से वायरल हो गई. वहीं सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और अज्ञात के खिलाफ घनसाली थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। मुकदमा दर्ज होने के बात पुलिस जांच में जुट चुकी है। सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट द्वारा भृमिक्ता फैलाने का पहला मुकदमा सामने आया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here