निलंबित दारोगा इंतसार अली ने कटाई दाढ़ी, एसपी के सामने हुए पेश…पढ़िए फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के बागपत में एक दारोगा को दाढ़ी बढ़ाने और न हिदायत के बाद भी उसे न कटवाने पर एसपी ने सस्पेंड कर दिया गया था। एसपी ने बयान दिया था कि बिना उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिन दारोगा इंतसार अली ने अपनी दाढ़ी बढ़ाई। उन्हें तीन बार चेतावनी भी दी गई लेकिन वो नहीं माने और दाढ़ी नहीं कटाई जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई है। वहीं अब दारोगा ने दाढ़ी कटवा ली है। दारोगा एसपी के सामने पेश हुए जिसके बाद एसपी ने उन्हें बहाल कर दिया है।

बता दें कि मामला रमाला थाने पर तैनात एक दारोगा इंतसार अली का है। एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंतसार अली ने अपनी दाढ़ी विभाग की अनुमति के बिना ही बढ़ा रखी थी। तत्कालीन एसपी ने भी उन्हें हिदायत भी दी थी। पिछले एसपी ने उन्हें तीन बार दाढ़ी कटवाने के लिए भी कहा था। इसके बावजूद भी दारोगा ने विभागीय निर्देशों का पालन नहीं किया। एसपी ने बताया कि बार-बार निर्देशो को न मानने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई कर दी गई है। एसपी ने बताया कि पुलिस विभाग में किसी भी धर्म के व्यक्ति को दाढ़ी रखनी होती है तो उसे विभाग की अनुमति लेनी पड़ती है लेकिन दारोगा इंतसार अली बार-बार पुलिस विभाग के नियमों को ताक पर रख, निर्देशों का उल्लंघन कर रहे थे।

वहीं दारोगा इंतसार अली का कहना है कि उन्होंने आईजी कार्यालय में दाढ़ी रखने के लिए अनुमति मांग रखी है। लेकिन अभी तक उनके इस मांग पत्र पर कोई सुनवाई नहीं हुई है। उनको अभी भी अपने मांग पत्र पर आदेश की प्रतीक्षा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here