उत्तराखंड में उठी PM मोदी और CM योगी से इस बेटी की सुरक्षा की मांग, तंग आकर किया धर्म परिवर्तन

हरिद्वार: यूपी के बदायूं की रहने वाली जेवा नाम की लड़की ने हरिद्वार में आकर पुलिस ने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती का आरोप है कि उसके परिवार वाले उसका उत्पीड़न कर रहे हैं। उसने यह भी अरोप लगाया कि उसका निकाह जबरन उसके ताऊ के लड़के से कराने की तैयारी थी। इसके चलते उसने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया है। उसने परिवार पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

युवती ने हरिद्वार कोतवाली पहुंचकर हरिद्वार पुलिस और यूपी सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है। पीड़ित लड़की ने अपने परिवार बदायूं पुलिस और प्रशासन से अपनी जान को खतरा बताया है। मामले की सूचना मिलते ही हरिद्वार कोतवाली में कई हिंदू संगठन पीड़ित लड़की के समर्थन में उतर आए। वहीं, बदायूं पुलिस भी लड़की की बरामदगी के लिए हरिद्वार पहुंची है।

पीड़ित लड़की का कहना है कि मैंने अपने परिवार द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न से और यौन शोषण से तंग आकर अपना धर्म परिवर्तन किया है। मैं 21 साल की बालिग लड़की हूं और मेरे द्वारा अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया गया है। उसने बताया कि उसके पिता इदरीश खान बरेली आईजी ऑफिस में एसआई हैं। वो अपने पद को गलत फायदा उठाकर मुझपर दबाव बना रहे हैं।

युवती का कहना है कि उसने एसएसपी, डीएम बदायूं, महिला हेल्प लाइन और सीएम पोर्टल पर मेरे शिकायत की है। वहीं, बदायूं पुलिस का कहना है कि लड़की की मां ने लड़की के अपहरण की गुमशुदगी दर्ज कराई है। हरिद्वार कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह का कहना है कि उसके अनुसार उसको परिवार से जान का खतरा है। इसको देखते हुए लड़की को सिटी मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया गया है, जो भी आदेश होंगे। उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here