हरियाणा में फिर स्कूल बंद, राजस्थान में धारा 144 लागू, जानिए कई जिलों का हाल

उत्तराखंड सहित देशभर में एक बार  फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि बीते दिन उत्तराखंड में 512 मामले सामने आए वहीं महाराष्ट्र में भी लगातार कोरोना मरीजों में बढ़ोतरी हो रही है जिसको देखते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने की संभावना है। वहीं हरियाणा सरकार बच्चों के प्रति गंभीर है इसलिए सरकार ने स्कूल फिर से बंद करने का फैसला किया है।

राजस्थान में 144 लागू करने का फैसला

बात करें राजस्थान की तो राजस्थान में कोरोना का कहर जारी है जिसको देखते हुए राजस्थान में 144 लागू करने का फैसला लिया है. दिल्ली में हाल बेहाल है इसलिए वहां अब बिना कोरोना जांच के इंट्री बैन कर दी गई है। साथ ही गुटखा तंबाकू तूखने और मास्क न पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला सरकार ने किया है।

मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू

वहीं बात करें मध्यप्रदेश की तो मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा

वहीं बात करें दिल्ली की तो राजधानी में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैं। दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हजार 159 पर पहुंच गई है। शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई जबकि 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here