जीवन-मरण में बस खाकी का साथ : ऋषिकेश पुलिस ने किया कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला का अंतिम संस्कार

ऋषिकेश : एक और जहां खाकी कोरोनावायरस महामारी में अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों की रक्षा कर रही है और दिन रात सड़कों पर तैनात है तो वहीं अब पुलिस ने एक और बीड़ा उठाया है। जिसे बस जेहन में एक ही बात सामने आती है जीवन मरण तक बस खाकी का साथ। एक तरफ खाकी लोगों को कोरोनावायरस से बचा रही है तो वहीं दूसरी ओर अंतिम संस्कार भी कर रही है… बस खाली अपना फर्ज निभा रही है।

जी हां ताजा मामला ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र का है जहां कोरोना पॉजिटिव मृतक महिला का आज ऋषिकेश पुलिस ने अंतिम संस्कार किया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग समेत ऋषिकेश कोतवाली के कोतवाल रितेश साह और कोतवाली के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

इन तस्वीरों को देखें कहा जा सकता है कि खाकी लोगों के लिए हमेशा तत्पर है। एक और जहां पुलिस लोगों की जिंदगी बचाने के लिए सड़कों पर तैनात है और नियम तोड़ने वालों को सबक सिखाने के लिए चालान करती है तो वहीं गंभीर बीमारी से बचाने के लिए दिन रात सड़कों पर तैनात है। यही नहीं इस महामारी से हुई मृत्यु को प्राप्त लोगों का अंतिम संस्कार पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

बता दें कि इस दौरान पुलिस व प्रशासन द्वारा सुरक्षा के समस्त उपाय व पी.पी.ई. किट पहनकर कोरोना पॉजिटिव और कैंसर पीड़ित महिला का अंतिम संस्कार करवाया गया।

गौरतलब हो कि एम्स अस्पताल ऋषिकेश में कल एक महिला जो कोरोना वायरस से पॉजिटिव व कैंसर से पीड़ित थी, की मौत हो गई थी। जिस पर आज ऋषिकेश पुलिस व प्रशासन के द्वारा करोना संक्रमण से बचाव करते हुए मृतक महिला का अंतिम संस्कार करवाया गया। जहां पर समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा एहतियात के तौर पर पी.पी.ई किट पहनकर की गई थी। बाद अंतिम संस्कार के पूरे स्थान को सैनिटाइज करवाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here