ऋषिकेश : ऑनलाइन बाइक खरीदना पड़ा महंगा, OLX पर इस तरह की दो लोगों से ठगी

ऋषिकेश : उत्तराखंड में लगातार लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं. पुलिस द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी जा रही है लेकिन फिर भी लोग गलती कर रहे हैं.

जी हां ताजा मामला मुनिकीरेती थाना क्षेत्र का है जहां दो लोगों के साथ ओएलएक्स साइट ओएलएक्स में बाइक बेचने के नाम पर 76, 500 रुपये की ठगी की गई. वहीं मुनिकीरेती पुलिस ने तहरीर के आधार जांच शुरू कर दी है।

पहली ठगी

मिली जानकारी के अनुसार मनीष देवराड़ी निवासी कुराड़ थराली, जिला चमोली ने तहरीर दी कि ओएलएक्स के जरिये एक व्यक्ति ने उन्हें बाइक लेने को कहा। उन्हें बाइक ठीक लगी तो उन्होंने पेटीएम से 51 हजार रुपये भेज दिए। उन्होंने बताया कि तथाकथित विक्रेता ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बुलाया। जब वहां कोई मौजूद नहीं मिला जिसके बाद उसे एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। मनीष ने बताया कि जिस नंबर से उसे कॉल आई उसने अपना नाम विनोद सिंह बताया था जबकि उसने जब कॉल डिटेल निकाली तो उसकी पहचान इरफान खान के रुप में हुई.

दूसरी ठगी

इसी तरह तपोवन नीरगड्डू निवासी सुनील सिंह को भी ओएलएक्स में ठगा गया. सुनील ने अपनी तहरीर में बताया कि उन्होंने ठग के झांसे में आकर बाइक लेने के लिए पेटीएम अकाउंट से 25,500 की रकम ट्रांसफर कर दिए और अब उसका नंबर बंद आ रहा है। दोनों की तहरीर मिलने के बाद मुनिकीरेती पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। इसके लिए साइबर सेल टीम की मदद ली जा रही है।

थानाध्यक्ष मुनिकीरेती राम किशोर सकलानी ने बताया कि ओएलएक्स जैसी अन्य साइट के जरिये लोगों को ठगने के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि ऐसी साइटों पर सामान खरीदने से दूर रहें। यदि ऑनलाइन खरीदारी करते भी हैं तो सामान आने के बाद ही पेमेंट दें। ऑनलाइन पेमेंट ट्रांसफर न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here