VIDEO : मंत्री रेखा आर्य ने की हंसी से मुलाकात, नौकरी का दिया प्रस्ताव, हंसी ने दिया ये जवाब

हरिद्वार : उत्तराखंड के बेटी हंसी प्रहरी का मीडिया में नाम आने के बाद राज्य सरकार भी हंसी की मदद के लिए आगे आई।  जीहां आज महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य धर्मनगरी हरिद्वार पहुंची, जहां नेहरू यूथ हॉस्टल में हंसी प्रहरी से मुलाकात की। रेखा आर्य ने कहा कि हंसी प्रहरी उत्तराखंड की बेटी है और आज जो हंसी के हालात है वो ऐसे क्यों हैं, ये जानने के लिए राज्य सरकार ने उन्हें भेजा है। मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि यहां आकर मैंने उनसे बात की क्योंकि मैं भी अल्मोड़ा की रहने वाली हूं और हंसी प्रहरी भी वहीं की हैं। हंसी नेभी मुस्कुराते हुए रेखा आर्य से कहा कि उन्हें यहां देखकर वो खुश हैं क्योंकि उनका मायका एक ही है। आपको बता दें कि हंसी भी अल्मोड़ा की हैं। 

रेखा आर्य ने कहा कि आज इनसे बात करके मुझे लगा कि उनकी मानसिक स्थिति भी फ़िलहाल ठीक-ठाक है। मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि हमने हंसी प्रहरी से कहा है कि महिला कल्याण विभाग में यह कार्य करें, जहां इनको मानदेय भी दिया जाएगा और साथ ही रहने के लिए घर भी दिया जाएगा। इसी के साथ हंसी प्रहरी के बच्चे को शिक्षा भी दी जाएगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। साथ ही इनका जीवन यापन भी हो जाएगा। ऐसे में हंसी ने हरिद्वार से लगाव होने के कारण कहीं और जाने से मना कर दिया। 

हंसी प्रहरी ने कहा कि मेरा जीवन यापन तो आश्रम के भोजन से ही हो जाएगा। कहा कि बाकी मेरे बच्चे को स्कूल से फ्री पढ़ाया जा रहा है। हंसी ने सरकार से रहने के लिए आशियाने की मांग की है। वहीं मौके पर मौजूद हरिद्वार की मेयर ने हंसी को रेन बसेरे में रखने की बात कही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here