शिक्षा मंत्री के निजी सचिव और उनका परिवार मानसिक तनाव में, शासन स्तर पर की शिकायत

देहरादून। उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय के निजी सचिव सोमपाल सिंह और उनका परिवार इन दिनों मानसिक रूप से परेशान है। जी हां ये मानसिक परेशानी शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय के निजी सचिव सोमपाल को इसलिए है क्योंकि उनका नाम उस ऑडियो में लिया जा रहा है जो कुछ दिनों से खूब वायरल हो रहा है और उसमें संयुक्त सचिव माध्यमिक शिक्षा कविंद्र सिंह प्राइवेट स्कूल संचालन को मान्यता दिलाने के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं, जिसमें कई बार शिक्षा मंत्री के निजी सचिव सोमपाल का नाम लिया जा रहा है. यहां तक कि निजी सचिव सोमपाल का नम्बर भी बातचीत के दौरान संयुक्त सचिव माध्यमिक शिक्षा कविंद्र सिंह प्राइवेट स्कूल संचालन को नोट करा रहे हैं और कह रहे हैं कि सोमपाल भी पैंसे लेंगे, तभी फाइल आगे बढे़गी।

मामले में शिक्षा सचिव मिनाक्षी सुंदरम ने संयुक्त सचिव माध्यमिक शिक्षा कविंद्र सिंह पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया है। साथ ही कार्रवाई कि संस्तुति भी अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन से ही है।

वहीं दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय के निजी सचिव सोमपाल सिंह ने अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन से मुलाकत कर अपने और अपने परिवार की मानसिक रुप से परेशान होने को लेकर अपना शिकायती पत्र दिया है। साथ ही अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन से ऑडियो की जांच की मांग करने की अपील की है और कहा कि जो अराजक तत्व उनके नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं उनको सबके खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि आगे से कोई ऐसा न करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here