स्वाइन फ्लू से दहशत : चपेट में आए PAC के 19 जवान, कई जवान अस्पताल में भर्ती

एक ओर जहां लोग कोरोना वायरल से खौफ खाए थे इस बीच मेरठ में स्वाइन फ्लू से लोगों में दहशत है और एक दहशत वाली खबर मेरठ से सामने आई है। जी हां मेरठ में स्वाइन फ्लू से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 19 पीएसी जवानों समेत 21 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। 19 की रिपोर्ट पॉजीटिव जबकि 10 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं 13 पीएसी जवान और कर्मचारी गुरुवार रात भर्ती कराए गए थे, जबकि 14 जवान शुक्रवार सुबह भर्ती कराए गए हैं। छटी वाहिनी पीएसी के 441 जवानों को टेमीफ्लू की दवा दी गई है।

वहीं स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि शहर में स्वाइन फ्लू के चलते आधा दर्जन से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में रात में भर्ती कराये गए सभी जवान बुखार, खांसी एवं जुकाम से ग्रस्त थे। इमरजेंसी स्टाफ के मुताबिक पीएसी छठीं बटालियन में दो जवानों में गुरुवार को एच1एन1 पॉजीटिव पाया गया था। इनके साथ ट्रेनिंग करने वाले अन्य दर्जनभर साथियों में भी लक्षण उभरने लगे। अन्य में भी लंबे समय से फ्लू के लक्षण हैं। उन्हें पीएसी के वाहन से एकसाथ मेडिकल कॉलेज लाया गया और आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में गुरुवार को आठ मरीजों में वायरस की पुष्टि की गई थी। इसमें छह मरीज मेरठ के, जबकि दो मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार ने बताया कि शासन ने मेरठ के स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट तलब की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here