पीएम मोदी की कोशिशों से हुआ केदारनाथ का भव्य पुनर्निर्माण, त्रासदी के हताहतों को श्रद्धांजलि : नरेश बंसल

देहरादून : नरेश बंसल कैबिनेट मंत्री स्तर उपाध्यक्ष, उत्तराखंड बीस सूत्रीय कार्यक्रम एवं क्रियान्वयन समिति ने जून 2013 में आज ही के दिन श्री केदारनाथ धाम में आई भीषण आपदा को याद किया। उन्होने कहा कि इस आपदा मे भीषण त्रासदी हुई थी,जान माल का बहुत नुकसान हुआ था ,बहुत श्रद्धालु हताहत हुए,त्रासदी के उस मंजर को भुला नही जा सकता। मंत्री जी ने कहा पर्यावरण से अनावश्यक ज्यादा छेडछाड घातक है।इस त्रासदी से हमे सीख लेनी चाहिए।

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन एव सकारात्मक पहल व राज्य सरकार के संकल्प से श्री केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया गया।दिव्य और भव्य केदारपुरी का नया स्वरूप आज हम सभी के सामने है और कुछ कार्य प्रगती पर है। आपदा के तुरंत बाद से प्रधान मंत्री ने जो केदारनाथ के पुनर्निर्माण का बीड़ा उठाया वह वंदनीय है।

नरेश बंसल ने आपदा में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए बाबा केदार से प्रार्थना की और श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही उनहोंने पुनः निर्माण में लगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और सभी सरकारी-गैर सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों को साधुवाद दिया, जिन्होने वैश्विक आस्था के धाम का त्रासदी के बाद पुनर्निर्माण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here