नैनीताल : नए साल में सैलानियों को यहां परोसे जाएंगे पहाड़ी व्यंजन, पुलिस ने कसी कमर

सरोवर नगरी नैनीताल में थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर को लेकर पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। नगर में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने के साथ ही वाहनों की संख्या भी बढ़ने लगी है। होटल कारोबार से जुड़े व्यवसाइयों ने सरोवर नगरी में आने वाले सैलानियों के लिए खास तरह के इंतजाम किए हैं जिसमे सैलानियों को पहाड़ी व्यंजन परोसे जाएंगे। जिसमे पर्यटकों के मनोरंजन के लिए कई तरह के कॉम्पिटिशन आयोजित किए जाएगे।

मंडुवे का हलवा, झिंगोरा का चावल, काला भट्ट, जैसे कई व्यंजन

इस बार नैनीताल के में थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न मनाने आए सैलानियों के लिए पहाड़ी व्यंजन परोसे जाएगे। जिसमें मंडुवे का हलवा, झिंगोरा का चावल, काला भट्ट, मक्का के बिस्किट जैसे पहाड़ी व्यंजनों का सैलानी जायका ले सकेंगे. वही यातायात व्यवस्था को ठीक बनाने के लिए पुलिस ने भी अपने कमर कस ली है.

हल्द्वानी से नैनीताल की तरफ आने वाले पर्यटकों के लिए रुसी बाईपास पर पार्किंग की व्यवस्था की गयी है तो कालाढूंगी से आने वाले पर्यटकों के नारायण नगर में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है वही शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगो की भी चेकिंग की जाएगी और शराब पीकर उड़दंग करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here