देहरादून में फौजी की हत्या का खुलासा, पत्नी ने जिम ट्रेनर के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला राज

देहरादून : थाना विकासनगर में 13 नवंबर को हुई फौजी की संदिग्ध मौत का खुलासा हो गया है। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर फौजी पति की हत्या की थी। पुलिस ने जब पत्नी से सख्ती से पूछताछ की तो पत्नी से सबकुछ कुबूल कर लिया। 28 साल की महिला ने 25 साल के जिम ट्रेनर प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या को अंजाम दिया।

पुलिस को सूचना 17-18 घंटे देरी से दी गई

12 नवंबर को हर्बटपुर वार्ड नं0-2 आदर्श विहार निवासी रीमा नेगी (28) पत्नी राकेश सिंह नेगी (मृतक) ने करीब 16.45 बजे हरबर्टपुर चौकी में सूचना दी कि उनके पति ने हाथ और गले की नस काटकर आत्महत्या कर ली। इस सूचना पर थाना विकासनगर पुलिस मौके पर पहुंची औऱ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी मिली कि फौजी की मौत 11 नवंबर रात करीब 10-11 बजे हुई है। पुलिस को सूचना 17-18 घंटे देरी से दी गई जिससे पुलिस को शक हुआ। मामला संदिग्ध लगने पर विकासनगर प्रभारी निरीक्षक विकासनगर ने घटना की सूचना उच्च अधिकारियों की दी।

फौजी पति के छुट्टी आने के कारण नहीं मिल पा रहे थे

बता दें कि मृतक की पत्नी से गहनता से पूछताछ की गयी तो मृतक की पत्नी रीमा ने बताया कि उसकी अपने पति से कई सालों से विवाद चल रहा है। पत्नी ने खुलासा किया कि वो जिम जाती थी जहां उसे जिम ट्रेनर शिवम मेहरा से प्यार हो गया। पत्नी ने् खुलासा किया कि उसका पति अक्टूबर में छुट्टी आया था जिस कारण वो मिल नहीं पा रहे थे जिस कारण दोनों ने हत्या करने की साजिश रची। 11 नंवबर की रात करीब 9-10 बजे रीमा नेगी ने मोबाइल पर मैसेज कर अपने प्रेमी शिवम मेहरा को घर पर बुलाया। रीमा ने बताया कि उसने पति से लड़ाई शुरु कर दी और शिवम मेहरा के साथ मिलकर पति के गले में ताबड़तोड़ चाकू से वार किए जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या को आत्महत्या का स्वरुप देने के लिए  उन्होंने मृतक के हाथ की कलाई काटी औऱ फिर शव को लॉबी से बाथरुम में रख दिया। रात भर साथ रहने के बाद शिवम मेहरा सुबह 5 बजे पुनः अपने जिम में आ गया।

मृतक की पत्नी ने बताया कि सबसे पहले उसने आत्महत्या की सूचना लुधियाना पंजाब में रह रहे अपने पिता को दी और फिर करीब 4.45 बजे चौकी हरबर्टपुर पर आकर अपने पति द्वारा आत्महत्या किये जाने की झूठी सूचना दी। पुलिस ने पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्ता रीमा नेगी को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के आधार पर मृतक के खून से सनी कम्बल, घटना के समय रीमा द्वारा पहने हुए कपड़े जो मृतक के खून से सने थे, को रीमा की निशादेही पर घर के अन्दर से बरामद किया गया। प्रेमी को भी गिरफ्तार किया गया। दोनों ने जुर्म कबूला।पुलिस को घटना में प्रयुक्त आला कत्ल 2 चाकू व ब्लैड को अभियुक्त शिवम मेहरा की निशादेही पर बरामद किया। घटना में प्रयुक्त वाहन एक्टिवा UK16A-7059 व घटना के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।

मृतक की हत्या के सम्बन्ध में मृतक के भतीजे विनय सिंह नेगी पुत्र सतेन्द्र सिंह नेगी निवासी ग्राम चरगाड़ पोस्ट गड़िगाँव जिला पौड़ी ने चौकी हरबर्टपुर पर तहरीर दी गयी जिसके आधार पर थाना विकासनगर पर उक्त प्रेमी-प्रेमिका के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। दोनों  आरोपियों ने सबूत छुपाने का अपराध भी किया है अतः अभियोग उपरोक्त में सम्बन्धित धारा की वृद्धि की गयी है ।

आरोपियों का नाम पता

1 रीमा पत्नी मृतक राकेश निवासी वार्ड नं0-02 आदर्श विहार हरबर्टपुर थाना विकास नगर- उम्र 28 वर्ष, 2- शिवम मेहरा पुत्र सुनील कुमार निवासी गीता भवन रोड़ वार्ड नं0-3 कल्याणपुर वि0नगर, उम्र 25 वर्ष।

 

  1. धीरेन्द्र सिंह रावत, क्षेत्राधिकारी विकासनगर जनपद देहरादून
  2.  राजीव रौथाण, प्रभारी निरीक्षक, विकासनगर जनपद देहरादून ।
  3.  गिरीश नेगी, थानाध्यक्ष कालसी जनपद देहरादून ।
  4.  रामनरेश शर्मा, वरिष्ठ उप-निरीक्षक कोतवाली विकासनगर जनपद देहरादून ।
  5. उ0नि0 कुन्दन राम, चौकी प्रभारी डाकपत्थर विकासनगर ।
  6. उ0नि0 प्रमोद कुमार , चौकी प्रभारी कुल्हाल विकासनगर ।
  7. उ0नि0 दीपक मैठाणी, चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर ।
  8. म0उ0नि0 हिमानी चौधरी, चौकी प्रभारी हरबर्टपुर, विकासनगर ।
  9. HCP सर्वेश कुमार, कोतवाली विकासनगर ।

10 कानि0 जितेन्द्र कुमार (सर्विलांस टीम), का0 अमित चौधरी, का0 किरणपाल, का0 मुकेश, का0 श्रीकान्त, का0 प्रविन्द्र, का0 राजकुमार,  कोतवाली विकासनगर ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here