उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड को अंबानी परिवार की बड़ी मदद, दान किए इतने करोड़ रुपये

देहरादून : कोरोना काल में बाजार बंद रहे। राज्य की सीमाएं सील की गई। बसों का संचालन बंद हुआ. बाजार बंद रहे तो वहीं इस दौरान राज्य को काफी नुकसान हुआ। व्यापार ठप हुआ। उत्तराखंड की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा गई। बात करे चारधाम यात्रा की तो चारधाम यात्रा भी ठप हो गई जिससे उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड को काफी नुकसान हुआ। वहीं इस घाटे से बोर्ड को उभारने के लिए देश का सबसे अमीर परिवार आगे आया है। जी हां हम बात कर रहे हैं अंबानी परिवार की।

बता दें कि दुनिया के मशहूर बिजनेस मैन और अमीरों में से एक मुकेश अंबानी के बेटे और गत वर्षों तक अस्तित्व में रही बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य अनंत और आकाश अंबानी ने बोर्ड को 5करोड़ ग्यारह 11 रुपये की आर्थिक सहायता दी है। बता दें कि इससे बोर्ड को बड़ी मदद मिली है। जिससे बोर्ड अपने कर्मचारियों को सैलरी दे  पाएगा। वहीं खबर है कि बोर्ड के न्यौते पर मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी आगामी नवंबर महीने में बदरीनाथ धाम में मत्था टेकने आएंगे।

आपको बता दें कि अंबानी परिवार की मदद से बोर्ड के 650 कर्मचारियों के वेतन को लेकर किसी भी तरह का कोई संकट नहीं रहेगा। चारधाम यात्रा पर इस बार कोरोना का साया रहा। लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालु इस बार नहीं आ पाए जिससे आर्थिक व्यवस्था भी डगमगा गई और कर्मचारियों को सैलरी देने के लाले पड़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here