ब्रेकिंग : विधायक हरीश धामी देंगे इस्तीफा, फेसबुक पोस्ट लिख किया ऐलान

देहरादून : हरीश रावत के खासमखास कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने नई कार्यकारिणी के ऐलान के तुरंत बाद ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। वहीं धामी ने इस्तीफा सोमवार तक प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम तक पहुंचाने की बात कही है।

कांग्रेस के अंदर कलह

इस बात से भाजपा और प्रदेश की जनता समेत खुद कांग्रेस भी वाकिफ कि कांग्रेस के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस के अंदर चल रही कलह ही पार्टी को कमजोर करती जा रही है। प्रीतम और नेता प्रतिपक्ष अलग-थलग नजर आते हैं जबकि हरीश रावत भी हमेशा अकेले ही जनता के बीच दिखाई देते हैं इससे साफ है कि कांग्रेस के अंदर आपस में ही मतभेद जारी है औऱ जंग जारी है।

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से किया ऐलान

वहीं खींचतान के बाद आज कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी की घोषणा की लेकिन कुछ देर बाद ही कांग्रेस विधायक ने अपना इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है औऱ ये ऐलान कांग्रेस विधायक ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से किया है।

विधायक की पोस्ट

कांग्रेस विधायक धामी ने लिखा कि “कांग्रेस प्रदेश संगठन ने मुझे जो पद दिया हैं मैं उस पद से इस्तीफ़ा देता हु और इस बाबत इस्तीफ़ा सोमवार को माननीय प्रीतम सिंह तक पहुँच जाएगा .और इसी माध्यम से मैं बहुत जल्द कांग्रेस छोड़ने की तिथि की घोषणा करूँगा .. धन्यवाद”।

हरीश रावत की अनदेखी से थे नाराज

धारचुला से विधायक हरीश धामी ने पिछले दिनों केंद्र सरकार और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस की रैली में भी हरीश रावत की उपेक्षा का आरोप लगाया था. उत्तराखंड के एक दिन के विधान सभा सत्र में शामिल होने आये कांग्रेस विधायक बीजेपी को घेरने के बजाय अपने प्रदेश नेतृत्व को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर गये.  पिथौरागढ़ जिले के धारचुला विधानसभा से विधायक ने कहा था कि हरीश रावत के खिलाफ एक षड़यंत्र चल रहा है। उत्तराखंड कांग्रेस के जो भी कार्यक्रम होते हैं उनमें हरीश रावत को सम्मान नहीं मिलता.’ धामी ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुये आलाकमान से हस्तक्षेप की मांग की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here