मेलानिया ट्रंप के स्वागत में बजी ‘बेडू पाको बारोमासा’ की धुन, कुमाऊंनी डिजाइन के झुमके पहने दिखीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर रहे। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, उनकी बेटी और दामाद भी भारत दौरे पर आए। देश भर में अमेरिकी और भारत की एकजुटता की ताकत दिखी। वहीं इस ताकत के बीच दिल्ली में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी के आगमन पर कुमाऊंनी संस्कृति की खासी झलक देखने को मिली। जी हां मेलानिया ट्रंप के स्वागत के दौरान बेड़ू पाको बारोमासा’ की धुन ने सबको मन मोह लिया।

तो वहीं राष्ट्रपति भवन में डिनर के दौरान मेलानिया ट्रंप कुमाऊंनी डिजाइन के झुमके पहने नजर आईं। जो की दर्शाता है कि भारतीय संस्कृति और उत्तराखंड संस्कृति कितनी लोकप्रिय और आकर्षण भरी है। बता दें कि बेडू पाको गाना उत्तराखंड का सबसे लोकप्रिय गाना है जो कि अक्सर शादी-ब्याह में बजता है। बेडू पाकों गाने की धुन चाहे उत्तराखंडियों की शादी हो या कहीं अन्य शहर में बसे उत्तराखंड प्रवासियों की शादी में ये धुन जरुर बजती है औऱ अक्सर ये धुन आर्मी बैंड द्वारा भी बजाई गई है।

वहीं इसके बाद मेलानिया ट्रंप दिल्ली में मोतीबाग के नानकपुरा के सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास में शामिल होने गईं थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here