लक्सर : लॉकडाउन के बीच अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, प्रशासन से नोकझोंक

लक्सर : क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में दुकानों व घर के बाहर  किए गए अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने भारी मशक्कत के बाद हटवाया। हालांकि स्थानीय लोगों से प्रशासन की हल्की फुल्की नोकझोंक भी हुई।

आपको बता दें लक्सर के सुल्तानपुर में दुकानदारों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों के सामने बने नाले पर पक्के लिंटर डाल कर अतिक्रमण कर रखा था जिसके कारण आसपास के मोहल्लों में रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ा था। लोगों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा था और जिसके कारण गंदगी और मक्खी मच्छर का प्रकोप बढ़ रहा था। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार शासन-प्रशासन से इस समस्या के निदान के लिए गुहार लगाई गई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

वहीं स्थानीय लोगों द्वारा एक जनहित याचिका भी उच्च न्यायालय में डाली गई थी जिसमें उच्च न्यायालय द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर बने नाले पर हुए अतिक्रमण को हटाने का आदेश भी किया गया था। बुधवार को उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए जेसीबी द्वारा अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान थोड़ी-बहुत नोकझोंक का भी सामना  प्रशासन को करना पड़ा लेकिन उसके बावजूद भी अतिक्रमण को हटाया गया।

इस बाबत सुल्तानपुर प्रधान प्रतिनिधि अतर हसन ने बताया कि लोगों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों के बाहर नाले पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रखा था जिसकी वजह से आसपास के गली मोहल्ले में पानी भर जाता था उस से आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था अब बुधवार को प्रशासन और ग्राम पंचायत द्वारा इस अतिक्रमण को हटवाड़ा जा रहा है। वहीं स्थानीय निवासियों ने इस अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए स्थानीय प्रशासन को धन्यवाद दिया और कहा कि इस अतिक्रमण के हटने से गंदे पानी की निकासी सही प्रकार से निकासी हो हो सकेगी और मक्खी मच्छर व गंदगी से भी छुटकारा मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here