नवी मुंबई में उत्तराखंडियों का आशियाना, सीएम त्रिवेंद्र रावत ने किया उद्घाटन, ये है खासियत

देहरादून : 12 साल के लंबे इंतजार के बाद नवी मुम्बई में उत्तराखंडियों का आशियाना बनकर तैयार हुआ है। जी हां महाराष्ट्र के नवी मुंबई में उत्तराखंड भवन राज्य अतिथि गृह एंपोरियम का निर्माण किया गया है, जिसका उद्घाटन मकर संक्रांति के शुभ मुहूर्त पर आज बुधवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की मौजूदगी में किया। इस अवसर पर राजनीतिक और फिल्म जगत की कई हस्तियां मौजूद रहीं.

39.73 करोड़ रुपए की लागत से बना उत्तराखंड भवन, ये है खासियत 

मिली जानकारी के अनुसार नवी मुंबई में उत्तराखंड भवन का निर्माण 39.73 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। ये इमारत 12 साल में तैयार हुई है। चार मंजिला इस भवन में 40 से अधिक आकर्षक कमरे हैं। बता दें कि उद्घाटन समारोह में उत्तराखंड का सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमे भारी संख्या में उत्तराखंड प्रवासी उपस्थित रहे.

कैंसर के रोगी जो ईलाज के लिए मुम्बई आते हैं, उनके लिए भी कक्ष आरक्षित रहेगा-सीएम

वहीं उद्घाटन से पहले इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा था कि मुम्बई में उत्तराखण्ड सदन बनने से प्रदेश के जो लोग किसी कार्यक्रमों एवं अन्य कार्यों के के लिए मुम्बई जायेंगे. उनको ठहरने में परेशानी नहीं होगी। सदन में विशेष रूप से कैंसर के रोगियों के लिए जो ईलाज के लिए मुम्बई आते हैं, उनके लिए भी कक्ष आरक्षित रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुम्बई में उत्तराखण्ड भवन बनने से उत्तराखण्ड राज्य की सांस्कृतिक परम्पराओं एवं पर्यटन को भारत की मध्य, पश्चिम एवं दक्षिण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here