देहरादून में इस रविवार भी रहेगी साप्ताहिक बंदी, खुली रहेंगी सिर्फ ये दुकानें

 

देहरादून: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना की चेन को ब्रेक करने के लिए अब राजधानी देहरादून में रविवार को कंप्लीट साप्ताहिक बंदी रहेगी। पिछले हफ्ते की तरह इस बार भी रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। बता दें कि जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने नगर मजिस्ट्रेट सहित सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों निर्धारित साप्ताहिक बन्दी का कड़ाई से पालन करवाने और आदेशों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए हैं। साप्ताहिक बंदी के दिन नगर निगम देहरादून, ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषदों को व्यापक सफाई अभियान के साथ ही सैनिटाईजेशन कराने के निर्देश दिए हैं।

आज देहरादून में आए 307 मामले सामने

त्योहारी सीजन को देखते हुए पिछले कुछ समय साप्ताहिक बंदी के दौरान भी बाजार खोलने की छूट दी गई थी। त्योहारी सीजन खत्म होने के साथ ही अब कोरोना के मामले भी तेजी से समाने आ रहे हैं। इसको देखते हुए प्रशासन ने फिर से सख्ती शुरू कर दी है। साप्ताहिक बंदी के दिन बाजार पूरी तरह बंद रखने को कहा गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। आज भी सबसे ज्यादा मामले देहरादून में सामने आए हैं। आज देहरादून में 308 मामले सामने आए हैं. वहीं एक बाऱ फिर से रविवार को दून में बंदी रहेगी।

अब तक साप्ताहिक बंदी से बड़े शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर को खुला रखने की छूट थी, लेकिन अब उनको भी बंद रखा जाएगा। देहरादून में रविवार की साप्ताहिक बंदी के अलावा जिले के डोईवाला, प्रेमनगर, विकासनगर, सहसपुर, ऋषिकेश में साप्ताहिक बंदी को कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here