उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध उद्यमी ने थामा ‘आप’ का हाथ, सीएम केजरीवाल ने पहनाई पार्टी की टोपी

नई दिल्ली। आज नई दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कार्यालय उत्तराखण्ड की भावी राजनीति का गवाह बना। उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध उद्यमी काशीपुर निवासी दीपक बाली ने राजनीति में प्रवेश करते हुए आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की टोपी पहनाकर सदस्यता दिलाई। दीपक बाली के आप में शामिल होने से उत्तराखंड में आप के मिशन 2022 को मजबूती मिली है। पार्टी में दीपक बाली की जोरदार एंट्री से उत्तराखण्ड की राजनीति में एक नए आगाज होने की संभावना को बल मिला है। इसे पार्टी की सफलता में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

दीपक बाली “एक परिचय”

उत्तराखण्ड के जिला उधमसिंह नगर के महानगर काशीपुर के मोहल्ला टांडा उज्जैन में जन्मे दीपक बाली बहुत ही मिलनसार व मृदुभाषी है। उनकी प्रारम्भिक शिक्षा काशीपुर के उदयराज हिन्दू इंटर कॉलेज से हुई। इसके उपरांत उन्होंने राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमए की शिक्षा प्राप्त की इसी दौरान बाली छात्र राजनीति में सक्रिय होते हुए उत्तराखण्ड राज्य आंदोलन में कूद गए। राज्य आंदोलन में सक्रियता के चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ा। राज्य गठन के बादबाली को राज्य आंदोलनकारी घोषित किया गया। बाली एक व्यवसायी परिवार से जुड़े है उन्होंने अपने पैतृक व्यवसाय के साथ ही रियल स्टेट कारोबार की शुरुआत की। आज बाली की गिनती प्रदेश के अग्रणी उद्यमियों में होती है।

राजनीति में आने की इच्छा

दीपक बाली शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए थे। परंतु व्यवसाय में बिजी होने के कारण उनकी सक्रियता सक्रिय राजनीति में नही हुई बाबजूद समाजसेवा को उन्होंने लक्ष्य बनाए रखा हाल ही आप पार्टी के संयोजक केजरीवाल की देश सेवा के प्रति लगन व पार्टी की नीतियों से वह काफी प्रभावित हुए उन्होंने पत्नी उर्वशी बाली से राजनीति में आने की इच्छा बताई। उनके द्वारा खुशी जाहिर करने पर दीपक बाली ने राजनीति के सहारे समाज सेवा का लक्ष्य लिया और आज इसकी विधिवत शुरुआत हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here