सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, एक्शन में DIG अरुण मोहन जोशी

देहरादून : सोशल मीडिया आज हर किसी की जरुरत बन गया है। बिन इसके आज कल के युवाओं की युवतियों की और यहां तक की बच्चों-बड़ों की जिंदगी अधूरी सी है। वहीं सोशल मीडिया जहां हमारे अकेले पर को दूर करने का काम करता है तो हमे कई अहम जानकारियां, देश और दुनिया में क्या हो रहा है इसकी जानकारी भी देता है। लेकिन कभी-कभी सोशल मीडिया पर हमारी या किसी की एक भ्रामक पोस्ट देश के लिए खतरनाक हो सकती है और नुकसानदायक हो सकती है औऱ इसी के मद्देनजर अब दून पुलिस सतर्क हो गई है और भ्रामक पोस्ट डालने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

दि्ल्ली हिंसा को लेकर अलग-अलग धर्म के लोग एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं औऱ भ्रामक पोस्ट डाल रहे हैं जो की देश की एकता के लिए खतरनाक है। इसी को देखते हुए भ्रामक पोस्ट डालने वालों पर दून पुलिस की पैनी नजर है। दून पुलिस ने जनता से सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट न डालने की अपील की है। ताकि शांति व्यवस्था बनी रह सके और किसी को भी नुकसान न पहुंचे।

दून पुलिस की पोस्ट 

वर्तमान में देश के विभिन्न भागों में हो रहे विरोध प्रदर्शनो के परिपेक्ष्य में सोशल मीडिया में प्रसारित कतिपय भ्रामक संदेशों से सावधान रहें। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोई भी आपत्तिजनक व भ्रामक मैसेज प्रचारित कर अफवाहों को ना फैलाएं। देहरादून पुलिस का आप सभी से अनुरोध है की ऐसी कोई भी असत्य सूचना या मैसेज पोस्ट न करें, जिससे समाज में शांति एवं कानून व्यवस्था प्रभावित हो। देहरादून पुलिस द्वारा लगातार सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सतर्क दृष्टी रखी जा रही है।यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबरों के माध्यम से सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया जाता है तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here